Move to Jagran APP

VIDEO: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने Babar Azam को बताया 'सेल्फिश', कहा- जब कप्तान ऐसा, तो…

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप का सफर निराशाजनक रहा जहां ग्रुप-स्टेज में ही टीम बाहर हो गई। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को अपने पहले मैच में ही अमेरिका से हार मिली थी और फिर भारत से उन्हें 6 रन से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने वापसी जरूर की लेकिन टीम ग्रुप-स्टेज से ही बाहर हो गई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 02 Jul 2024 10:17 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 10:17 AM (IST)
Parthiv Patel ने Babar Azam को बताया सेल्फिश कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब भारतीय टीम ने अपने नाम किया। फाइनल मैच (IND vs SA) में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी और 17 साल बाद विश्व कप का खिताब जीता। भारत के चैंपियन बनने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तान टीम के कप्तान की आलोचना करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बाबर आजम को जमकर लताड़ा और उन्हें 'सेल्फिश' कप्तान बताया।

Parthiv Patel ने Babar Azam को बताया 'सेल्फिश' कप्तान

दरअसल, यूट्यूब शो साइरस में बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय विकेटकीपर बैटर पार्थिव पटेल ने बाबर आजम की लीडरशिप को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने बाबर आजम को सेल्फिश कप्तान बताया। टी20 विश्व कप 2024 में देखा गया कि कप्तान बाबर ओपन करना चाहते थे, तो इस वजह से फखर जमान को लॉअर ऑर्डर में बैटिंग करनी पड़ी। इसको लेकर पार्थिव ने कहा कि कप्तान ओपनिंग करना चाहते थे, इसलिए उन्हें नीचे आना पड़ा। अगर कप्तान स्वार्थी खिलाड़ी है, तो कोई मौका नहीं है।

इस दौरान पॉडकास्ट में बाकी गेस्ट में से साइयामी खेर सैयामी खेर ने पार्थिव को कहा कि उन्होंने ये बड़ी प्रतिक्रिया दी है, तो पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा कि सिर्फ वहीं ऐसा नहीं कह रहे, बल्कि पाकिस्तान के कई दिग्गजों ने ऐसा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें: Team India: चैंपियंस के घर लौटने का इंतजार हुआ खत्म, बारबाडोस में थम गया तूफान; आज शाम भारत के लिए रवाना होंगे स्टार्स

पार्थिव ने कहा कि मैंने जो भी कहा ये कोई नया नहीं हैं। वसीम अकरम, वकार यूनुस और हर किसी ने ऐसा बयान दिया है। पार्थिव ने आगे कहा कि उनकी टीम अभी बहुत अधिक कमजोर है और उनकी टीम में कभी इंजमाम-उल-हक, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, वकार यूनुस, यूसुफ योहाना (मोहम्मद यूसुफ), सकलैन मुश्ताक होते थे और अब बाबर आजम, रिजवान। जिस तरह का टी20 क्रिकेट चल रहा है, उसके हिसाब से उनके पास खिलाड़ी ही नहीं है। हम 150-160 के स्ट्राइक रेट की बात करते रहते हैं और वह अभी इससे बहुत पीछे हैं। वह अभी 120 के स्ट्राइक रेट के आसपास हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.