Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हार्दिक पांड्या कभी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बोल्ड बयान; लाल गेंद से गेंदबाजी करने की बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में कभी वापसी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि हार्दिक का शरीर टेस्ट मैच खेलने की इजाजत नहीं देगा। साथ ही लाल गेंद से गेंदबाजी करने के पीछे के कारण पर भी प्रकाश डाला। पार्थिव ने कहा कि सफेद गेंद न होने कारण लाल गेंद यूज की थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
Parthiv Patel ने हार्दिक के टेस्ट वापसी पर दिया बड़ा बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने हाल ही में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लाल गेंद से गेंदबाजी करने के पीछे के कारण के बारे में खुलासा किया, जिससे उनकी टेस्ट वापसी पर अटकलें तेज हो गईं थी। पार्थिव ने इसके पीछे का कारण बताया और कहा कि हार्दिक ने लाल गेंद से सिर्फ इसलिए गेंदबाजी की क्योंकि सफेद गेंद उपलब्ध नहीं थी।

पार्थिव पटेल का मानना है कि हार्दिक पांड्या कभी टेस्ट प्रारूप में वापसी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने इसके पीछे के कारण का भी खुलासा किया। हाल ही के दिनों में हार्दिक ने इंग्लैंड में एक ट्रेनिंग कैंप के दौरान लाल गेंद से गेंदबाजी करते हुए खुद का एक वीडियो पोस्ट करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में संभावित वापसी की अटकलों को हवा दी थी। पार्थिव ने कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जियो सिनेमा पर कमेंट्री के दौरान यह बात कही। 

शरीर नहीं देगा साथ

पार्थिव ने कहा, मैं हार्दिक पांड्या को टेस्ट मैचों में खेलने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। वह सिर्फ लाल गेंद से अभ्यास कर रहे थे, क्योंकि सफेद गेंद उपलब्ध नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि उनका शरीर चार दिवसीय और पांच दिवसीय मैच खेलने की अनुमति देता है। उन्हें कम से कम एक प्रथम श्रेणी मैच खेलना होगा, जिसकी संभावना बहुत कम है।

साल 2018 में खेला था आखिरी टेस्ट मैच

गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार भारत के लिए 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए कुल 11 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 1 शतक और 4 अर्द्धशतक के साथ 532 रन बनाए। इस ऑलराउंडर ने 31.05 की औसत से 17 विकेट लिए जिसमें एक बार पांच विकेट भी शामिल है।

यह भी पढे़ं- BGT 2024: ऑस्ट्रेलिया में रोहित-गंभीर का सिरदर्द दूर करेंगे ये 4 खिलाड़ी, एक तो ब्रिस्बेन में मचा चुका है तहलका

यह भी पढे़ं- Hardik Pandya Training Video: हार्दिक ने कस ली कमर, क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में जल्द ही करेंगे कमबैक! इंटरनेट पर Video मचा रहा धमाल