Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने 8 तो कार्तिक ने 10 साल में किया कमबैक,' हार्दिक पांड्या के टेस्ट वापसी के सवाल पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बेबाक जवाब

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना है कि हार्दिक पांड्या के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे खुले हुए हैं। पार्थिव ने यह भी कहा कि हार्दिक का टेस्ट करियर अभी समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने इसके लिए खुद का और दिनेश कार्तिक का उदाहरण दिया। पटेल ने कहा कि मैंने 8 साल तो कार्तिक ने 10 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या के टेस्ट वापसी पर पार्थिव पटेल का बेबाक जवाब। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि हार्दिक पांड्या के लिए टेस्ट में वापसी के दरवाजे अभी भी खुले हैं। इसके लिए उन्होंने खुद और दिनेश कार्तिक का उदाहरण दिया। पार्थिव 2002 से 2004 तक भारतीय टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा रहे।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के साथ बातचीत में पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या के टेस्ट करियर को लेकर बड़ी बात कही। पार्थिल का मानना है कि हार्दिक अभी भी टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि अभी हार्दिक पांड्या का टेस्ट करियर समाप्त नहीं हुआ है।

अभी खत्म नहीं हुआ है करियर

पार्थिव पटेल ने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी भी क्रिकेटर के लिए अंत नहीं देखता। मैंने 8 साल बाद वापसी की, जबकि दिनेश कार्तिक ने 10 साल बाद वापसी की। इसलिए, जब तक कोई क्रिकेटर क्रिकेट खेल रहा है, उसके लिए कुछ भी खत्म नहीं हुआ है। यह हार्दिक पर निर्भर करता हैं कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है या नहीं।

वापसी पर दिया खुद का उदाहरण

बता दें कि पार्थिव पटेल 2004 के बाद साल 2008 में एकमात्र टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की थी। ऐसा ही कुछ हाल दिनेश कार्तिक का रहा था। कार्तिक ने 2007-08 के बाद साल 2018 में टेस्ट में वापसी की थी।

6 साल से नहीं खेला है टेस्ट क्रिकेट

गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या ने 2017 से 2018 तक भारत के लिए केवल 11 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 17 विकेट और 532 रन बनाए हैं। पिछले 6 साल से वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। हाल ही में उन्हें रेड बॉल से प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वह भविष्य में टेस्ट टीम का भी हिस्सा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Natasa Stankovic से तलाक के बाद पहली बार Hardik Pandya से मिलने पहुंचा उनका बेटा अगस्त्य, मिनटों में वायरल हुई दिल छू लेने वाली तस्वीर

यह भी पढे़ं- टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कैसे खत्म हुआ रोहित शर्मा-हार्दिक पांड्या विवाद? कप्तान के खास ने बताया आंखों देखा हाल