Move to Jagran APP

डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के सपने को पैट कमिंस ने कर दिया फुस्स, हंसते हुए दे दिया गहरा जख्म

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अगर भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम को उनकी जरूरत होगी तो वह वापसी कर सकते हैं लेकिन टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने वॉर्नर के अरमानों पर पानी फेर दिया और हंसते हुए उनको गहरा जख्म दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
डेविड वॉर्नर को पैट कमिंस ने दिया जोर का झटका
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने हाल ही में कहा था कि अगर टीम को उनकी जरूरत होगी तो वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी कर सकते हैं। वॉर्नर ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि, वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। लेकिन अब वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की इच्छा जाहिर की है। हालांकि, उनकी ख्वाहिश को टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने हवा नहीं दी है और हंसते हुए बहुत बड़ी बात कह दी।

वॉर्नर ने कहा कि अगर टीम को उनकी जरूरत होगी तो वह भारत के खिलाफ साल के अंत में खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास वॉर्नर के जाने के बाद से टेस्ट में कोई अच्छा ओपनर नहीं है। इसलिए वॉर्नर ने संन्यास से वापसी की बात कही थी।

यह भी पढ़ें-David Warner को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, हटाया अजीवन प्रतिबंध, क्या है कारण?

'तुम्हारा इंतजार है'

पैट कमिंस ने वॉर्नर की वापसी को लेकर उनसे जो कहा वो सुनकर निश्चित ही इस बल्लेबाज को अच्छा नहीं लगा होगा। कमिंस ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में बताया कि उनकी और वॉर्नर की इस मसले पर बात हुई थी और टेस्ट कप्तान ने वॉर्नर को कमेंट्री पर ध्यान देने को कहा है। कमिंस ने कहा, "डेव , हम लोग काफी रोमांचित हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। हम इस बारे में बात करते रहेंगे। मैं कुछ दिन पहले वॉर्नर से मिला था। उन्होंने मुझसे पूछा था कि मैं इस बारे में क्या सोचता हूं। मैंने कहा था कि थंडर की कप्तानी के लिए शुभकामनाएं। मैं आपकी फॉक्स पर कमेंट्री सुनने का इंतजार करूंगा।"

ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं जगह

वॉर्नर ने ये बात तब कही है जब ऑस्ट्रेलिया के पास टेस्ट में उस्मान ख्वाज का सलामी जोड़ीदार नहीं है। वॉर्नर के जाने के बाद स्टीव स्मिथ को ओपनर के तौर पर आजमाया गया था लेकिन वह फेल हो गए। चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने साफ कर दिया है कि अब स्मिथ टेस्ट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे। सेलेक्टर्स न्यू साउथ वेल्स के 19 साल के ओपनर सैम कोंसटास और विक्टोरिया के मार्कस हैरिस को मौका दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Border Gavaskar Trophy से पहले फूले गंभीर-रोहित के हाथ-पांव! संन्‍यास से वापसी के लिए बेकरार है ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज