Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खत्म होगा ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले का सूखा, अब जमकर बरसेंगे रन, पसंदीदा टीम के सामने गरजने को तैयार तूफानी बल्लेबाज!

ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं जिसमें ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली थी। इस मैच में मैक्सवेल ने चोट के बावजूद दोहरा शतक जमाया था। वनडे क्रिकेट के इतिहास में इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारियों में गिना जाता है। अब एक बार फिर मैक्सवेल इसी तरह की पारी खेलना चाहेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 22 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला अभी तक रहा है शांत

 स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक शांत है। इस तूफानी बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया का मैच उस टीम से जिसे मैक्सवेल काफी पसंद करते हैं और इस टीम के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेल चुके हैं। मैक्सवेल उस पारी से प्ररेणा लेकर अपने रनों के सूखे को खत्म करने की कोशिश करेंगे और वह इसके लिए उतारू हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मैच से पहले उस पारी को याद किया है।

ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं जिसमें ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली थी। इस मैच में मैक्सवेल ने चोट के बावजूद दोहरा शतक जमाया था। वनडे क्रिकेट के इतिहास में इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारियों में गिना जाता है।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम की आलोचना करने वालों पर गिरेगी गाज, पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने बना लिया कानूनी कार्रवाई का मन

मैक्सवेल हैं तैयार

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कमिंस ने मैक्सवेल की उस पारी को लेकर कहा, "बेहतरीन, मुझे नहीं पता इसे किस तरह से बयां करूं। शानदार जीत। ये शायद अभी तक हुई सबसे महान चीज है। मैं उन लोगों में शामिल हूं जिन्होंने ये मैच स्टेडियम में देखा था। उनके पास हमेशा से प्लान था। 200 रन पीछे रहने के बाद भी वहां से मैच जीतना। ये काफी स्पेशल था। ये याद रखना जरूरी है कि आप कहीं से भी मैच जीत सकते हैं।"

अफगानिस्तान के खिलाफ चलते हैं मैक्सवेल

मैक्सवेल ने वनडे वर्ल्ड कप के उस मैच में पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए साझेदारी की थी और अविश्वस्नीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। ये पारी इसलिए महान थी क्योंकि अफगानिस्तान की जीत पक्की लग रही थी और मैक्सवेल को मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था। मैक्सवेल ने एक पैर के बूते ऐसे-ऐसे शॉट मारे जिनकी कल्पना नहीं की जा सकती। एक समय तो मैक्सवेल मैदान पर गिर गए थे और लगा था कि अब वह नहीं उठेंगे लेकिन मैक्सवेल ने हिम्मत दिखाई और मैच जिता दिया।

इससे पहले नवंबर-2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेली थी और इस मैच में मैकस्वेल हीरो बने थे। उन्होंने 32 गेंदों पर 54 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच चार रनों से जीता था।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठे सवाल तो रिपोर्टर पर भन्ना गए कोच, बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कसा तंज