Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: भारत के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे कंगारू टीम के दो घातक खिलाड़ी, पैट कमिंस ने किया खुलासा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चंडीगढ़ के आई एस बिंद्रा स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी टीम के दो चोटिल घातक खिलाड़ी पहले वनडे में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। कमिंस ने साथ ही बताया कि मोहम्‍मद सिराज के लिए कोई योजना बनाई है कि नहीं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 21 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस ने पीसी में बताया कि पहले वनडे के लिए तैयारी कैसी है

विकास शर्मा, चंडीगढ़। मोहाली के आई एस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया। अभ्यास के लिए दोपहर एक बजे के करीब ऑस्‍ट्रेलिया की टीम स्टेडियम में पहुंची।

इससे पहले प्रेस वार्ता में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने मीडिया से बातचीत में इस सीरीज को वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए अहम बताया।

उन्होंने कहा कि भारत जैसी मजबूत टीम के साथ तीन मैचों की सीरीज को खेल हम बड़े टूर्नामेंट से पहले लय में आना चाहेगी। वहीं सिराज के बारे में पूछने पर पैट कमिंस ने कहा कि अभी हमने सिराज के लिए कोई योजना नहीं बनाई है।

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 का Golden Ticket क्यों है खास? जानें इससे जुड़ी पूरी जानकारी

नहीं खेल पाएंगे टीम के दो अहम खिलाड़ी

पैट कमिंस ने कहा मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क चोटिल होने की वजह से मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं उन्होंने स्टीव स्मिथ के बारे में कहा कि उनकी कलाई में दर्द है, उन्होंने बुधवार को अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी की थी। सब ठीक रहा तो वह कल बल्लेबाजी कर सकते हैं।

भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जॉश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नश लाबुशेन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

क्रिकेट जगत की प्रमुख खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें