Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत को डराने की कोशिश! मैच से पहले पैट कमिंस ने कहा- हमने इंडिया में अपने देश से ज्यादा क्रिकेट खेला

भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को भिड़ने से पहले पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे हिस्सा लिया। इस दौरान कमिंस ने कहा कि उनकी टीम मेोजबान टीम के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टीम परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानती है। इसके अलावा कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर्स के बारे में भी खुलासा किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 07 Oct 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लिया हिस्सा। फोटो- एएनआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया है कि कंगारू टीम ने अपने देश से अधिक क्रिकेट भारत में खेला है। उनका मानना है कि इससे ऑस्ट्रेलिया टीम को मदद मिलेगी।

भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को भिड़ने से पहले पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे हिस्सा लिया। इस दौरान कमिंस ने कहा कि उनकी टीम मेोजबान टीम के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टीम परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानती है।

पैट कमिंस ने कहा, "हमने पिछले 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत में अधिक वाइट बॉल क्रिकेट खेला है। हम स्थिति को अच्छी तरह से जानते हैं। सकारात्मक बात यह है कि हमने कुछ वर्षों में भारत के खिलाफ कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है।"

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कप्तान के रूप नें अपने पहले वर्ल्ड कप के बारे में भी बात करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचक पहलू कुछ महीनों का सफर है।

यह भी पढ़ें- 'उससे बेहतर कोई हो नहीं सकता...' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले Mohammed Kaif किसकी कर गए तारीफ

कमिंस ने कहा, "वर्ल्ड कप के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि यह एक अभियान की तरह लगता है। यह कुछ महीनों को विशेष बनाने की कोशिश करने की यात्रा है। एक कप्तान के रूप में यह मेरा पहला है, यह वास्तव में विशेष है।"

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडरों के बारे में कमिंस ने कहा, "वनडे क्रिकेट में ऑलराउडंर एक लक्जरी है। हम कैमरून ग्रीन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे लोगों को पाकर टीम अच्छा महसूस कर रही है।" वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया चेन्नई में भारत के खिलाफ उतरेगी।

यह भी पढ़ें- 'रचिन में 'राहुल' कम और 'सचिन' ज्यादा...' भारत के मुख्य कोच ने की कीवी खिलाड़ी के प्रदर्शन की तारीफ