Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: ICC के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, भारत को लाने की लगाई गुहार; हाइब्रिड मॉडल से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हाइब्रिड मॉडल पर नहीं होगी। इस इवेंट की मेजबानी पाकिस्‍तान को सौंपी गई है। हालांकि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। कुछ रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया है कि भारतीय टीम ने अपने मैच श्रीलंका या दुबई में खेलने की इच्‍छा जताई है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 20 Jul 2024 11:57 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान ने हाइब्रिड मॉडल से किया इनकार। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हाइब्रिड मॉडल पर नहीं होगी। इस इवेंट की मेजबानी पाकिस्‍तान को सौंपी गई है। हालांकि, भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से कतरा रहा है।

श्रीलंका या दुबई में हो सकते मुकाबले

कुछ रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया है कि भारतीय टीम ने अपने मैच श्रीलंका या दुबई में खेलने की इच्‍छा जताई है। तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारतीय टीम 2008 एशिया कप के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। दोनों देशों के बीच 2012-2013 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। इसके बाद से ही दोनों टीमें आईसीसी इवेंट में ही टकराती हैं।

वनडे विश्‍व कप 2023 के लिए पाकिस्‍तान टीम ने भारत का दौरा किया था। हालांकि, BCCI भारतीय टीम को पाकिस्‍तान भेजना नहीं चाहता है। ऐसे में टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित कराने की मांग की जा रही है। इससे भारतीय टीम अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍य पर खेलेगी। नकवी ने कहा कि यह सुनिश्चित करना आईसीसी की जिम्मेदारी है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करे।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 को लेकर PCB का नया फरमान, BCCI से मांगे खास सबूत, जानिए पूरा मामला

नकवी ने कही ये बात

पाकिस्तानी मीडिया हाउस एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, "पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आईसीसी को स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा, और कोई हाइब्रिड मॉडल नहीं होगा। आयोजन के लिए भारत को पाकिस्तान लाना आईसीसी की जिम्मेदारी है, न कि पीसीबी का काम है।"

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की गीदड़ भभकी, कहा- अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नहीं आई तो...