Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 को लेकर जय शाह पर भड़के PCB प्रमुख नजम सेठी, कहा- PSL कैलेंडर भी दे दें...

Asian Cricket Calendar 2023-24 को लेकर PCB करे चेयरमैन नजम सेठी ने जय शाह पर टिप्पणी की है। नजम सेठी ने कहा कि जब वह सब अपने मन से ही जारी कर रहे हैं तो पीएसएल कैलेंडर भी जारी कर दें।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 06 Jan 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
पीसीबी के चेयरमैन ने ट्वीट कर जय शाह पर की टिप्पणी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने 5 जनवरी को एशियाई क्रिकेट को लेकर साल 2023-24 के लिए नया कैंलेडर जारी किया। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष नजम सेठी ने जय शाह पर निशाना साधा। ट्वीट कर उन्होंने कहा, जब वह हर चीज का फैसला खुद कर रहे हैं तो इससे अच्छा है कि वह PSL के कैलेंडर की भी घोषणा कर दें।

गौरतलब हो कि एशिया कप की मेजबानी के लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद चल रहा है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने कहा था कि अगर पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी के रूप में बरकरार नहीं रखा जाएगा तो वह साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं आएगा। एशिया कप इस बार वनडे प्रारूप में खेला जाएगा। हालांकि अभी इसके मेजबान देश को लेकर सस्पेश बना हुआ है। अब नजम सेठी ने जय शाह पर निशाना साधा है।

ट्वीट कर साधा निशाना

दरअसल, गुरुवार को बीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने एशियाई क्रिकेट की संरचना और कैलेंडर 2023-2024 जारी किया। इसको लेकर नजम सेठी ने जय शाह पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एसीसी की नई जारी की संरचना और कैंलेडर 2023-24 को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए जय शाह को धन्यवाद, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से संबंधित, जिसके लिए पाकिस्तान इवेंट होस्ट है। जब आप हर चीज का फैसला खुद ही कर रहे हैं, तो आप हमारे PSL 2023 की संरचना और कैलेंडर भी जारी कर सकते हैं!”

— Najam Sethi (@najamsethi) January 5, 2023

एशियाई क्रिकेट कैलेंडर हुआ जारी

बता दें कि एशियाई क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को 2023-24 में होने वाले टूर्नामेंट्स की घोषणा की। इस दौरान पुरुष और महिला कार्यक्रमों को मिलाकर कुल 145 मैच खेले जाएंगे। इस साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, जिसमें क्वालिफायर के जरिए तीसरी टीम जोड़ी जाएगी। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है।

यह भी पढ़ें- भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच फिर होगी कड़ी टक्‍कर, एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की हुई घोषणा

यह भी पढ़ें- IND vs SL: भारतीय टीम की हार के पांच कारण, तीसरे मैच में दोहराई ये गलतियां तो गंवानी पड़ सकती है सीरीज