Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय टीम में 537 दिनों बाद हुई वापसी, लेकिन नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह, तो Prithvi Shaw का छलका दर्द

Prithvi Shaw on Not being in India Playing 11 भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) काफी लंबे समय से सड़क पर मारपीट को लेकर विवादों में घिरे हुए थे। पृथ्वी शॉ इन सभी के बीच पहली बार अपनी बात रखते हुए सामने आए

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 06 Mar 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
Prithvi Shaw Team India Playing 11 IND vs NZ T20

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Prithvi Shaw Breaks Silence on Selection Snub For IND vs NZ T20I। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) काफी लंबे समय से सड़क पर मारपीट को लेकर विवादों में घिरे हुए थे।

हाल ही में पृथ्वी शॉ इन सभी के बीच पूरे मामले के बाद पहली बार अपनी बात रखते हुए सामने आए। इस दौरान उन्होंने 537 दिन बाद भारतीय टीम में कमबैक करने के बाद भी प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किए जाने पर बड़ा बयान दिया है।

वापसी के बाद भी नहीं मिला प्लेइंग XI में मौका, Prithvi Shaw ने दिया बयान

दरअसल, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 537 दिनों बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। हालांकि, उन्हें भारतीय टीम में वापसी के बाद एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल को तरजीह जी, जो पहले दो मैचों में बल्कि फ्लॉप रहे थे, लेकिन तीसरे मैच में गिल ने दमदार शतक जड़ दिया।

इसी कड़ी में अब पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों से मिलने और उनके साथ ट्रेनिंग करने के लिए मुझे टी-20 टीम में वापस आकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उस पल को खूब एंजॉय किया। हां मुझे मौका नहीं मिला, लेकिन वापसी का मौका दिया गया, मेरे लिए वो काफी मायने रखता है। यह सब उन पर निर्भर करता है कि कब खेलना है, कब नहीं। मैंने इसका सम्मान किया, क्योंकि शायद वे गिल को मेरे सामने मौका देना चाहते थे, जो थोड़ा लंबे समय से खेल रहा था। ऐसे में मुझे कोई भी पछतावा नहीं है। मैं ज्यादा से ज्यादा मौकों की तलाश में रहूंगा, क्योंकि मेरे पास लक्ष्यों की एक सूची है, जिसे मैं भारतीय टीम के साथ प्राप्त करना चाहता हूं।

इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि उन्हें वापसी करने में इतना समय क्यों लगा? तो इस सवाल पर शॉ ने कहा,

''मैं रन बनाता रहा। मुझे लगा कि अगर यह पर्याप्त नहीं है तो मुझे और अधिक स्कोर करना होगा।  फिर मैंने 379 रन बनाए। यह सिर्फ मेरा दिन था और मुझे लगा कि मैं इस मौके को हाथ से नहीं जाने दूंगा। कभी-कभी यह आपके मन में आता है कि मैं तमाम कोशिशों के बावजूद इतने लंबे समय तक भारतीय टीम में क्यों नहीं हूं, लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है।''