Move to Jagran APP

Prithvi Shaw ने रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने के बाद दिया तगड़ा रिएक्‍शन, कहा- 'अब केवल इस पर लगा रहा हूं अपना पूरा ध्‍यान'

पृथ्‍वी शॉ ने छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ रिकॉर्ड शतक जमाया। पृथ्‍वी ने 185 गेंदों में 18 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 159 रन बनाए। पृथ्‍वी शॉ ने रिकॉर्ड शतक जड़ने के बाद कहा कि वो अपना पूरा ध्‍यान मुंबई को रणजी चैंपियन बनाने पर लगा रहे हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि वो भारतीय टीम में वापसी के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 11 Feb 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
पृथ्‍वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार वापसी की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पृथ्‍वी शॉ ने चोट से लंबे समय के बाद पेशेवर क्रिकेट में जबरदस्‍त वापसी की और छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में शतक जमाया। पृथ्‍वी शॉ ने यह शतक जमाकर इतिहास रच दिया। उन्‍होंने 185 गेंदों में 18 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 159 रन बनाए।

पृथ्‍वी शॉ ने रिकॉर्ड शतक जड़ने के बाद भारतीय टीम में वापसी करने के बारे में अपनी राय प्रकट की है। शॉ ने कहा कि इस समय वो भारतीय टीम में वापसी के बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं और उनका पूरा ध्‍यान केवल मुंबई को रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने पर लगा हुआ है। पृथ्‍वी शॉ ने द इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में अपने लक्ष्‍य के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024: पृथ्‍वी के शतक से हिल गया आसमानी रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

पृथ्‍वी शॉ ने क्‍या कहा

मैं दूर की नहीं सोच रहा हूं। मैं वर्तमान में रह रहा हूं। कोई अपेक्षा नहीं है। मैं खुश हूं कि क्रिकेट खेलने लौटा हूं। मैं चोट से उबरकर लौटा हूं और अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना चाहता हूं। मेरा लक्ष्‍य रणजी ट्रॉफी खिताब मुंबई के लिए जीतना है और मैं टीम के लिए योगदान देकर इसे हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं।

बल्‍लेबाजी करके अजीब लगा

पृथ्‍वी शॉ ने कहा कि चोट से उबरने के बाद लंबे समय बाद क्रीज पर वापसी की तो बल्‍लेबाजी करते हुए अजीब महसूस हो रहा था। उन्‍होंने कहा कि क्रीज पर कुछ समय बिताने के बाद उनको सब ठीक लगने लगा और कोई परेशानी नहीं हुई।

मैं अच्‍छा करना चाहता हूं, लेकिन कभी सोचता हूं कि अपनी स्‍टाइल में बल्‍लेबाजी कर पाऊंगा या नहीं। जब वापसी करूंगा तो कैसे खेलूंगा? मैं अच्‍छी पारी खेल पाऊंगा या नहीं। यह सारे विचार मेरे दिमाग में घूम रहे थे। मगर कुछ घंटे क्रीज पर खड़े रहने के बाद चीजें ठीक हो गईं।

तीन साल से बाहर

मैं घबराया हुआ नहीं था, लेकिन अजीब महसूस हो रहा था। हालांकि, मैं मैच की तैयारी कर चुका था और खुद को प्रोत्‍साहित कर रहा था कि सब ठीक हो जाएगा।

बता दें कि पृथ्‍वी शॉ तीन साल से राष्‍ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। शॉ को भारत के सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक माना जा रहा था, लेकिन वो अपनी प्रतिभा के साथ अब तक न्‍याय करते हुए नजर नहीं आएं हैं।

यह भी पढ़ें: धवन-प्रवीण की तूफानी पारी, करुण नायर ने जड़ा शतक; आंध्र के खिलाफ लड़खड़ाई यूपी की पारी