Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सिक्‍सर किंग' Priyansh Arya ने Virat Kohli को पसंद करने की बताई वजह, IPL में RCB को चैंपियन बनाने की है ख्‍वाहिश

दिल्‍ली प्रीमियर लीग में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़कर सुर्खियों में छाए प्रियांश आर्य ने विराट कोहली को अपना आदर्श करार दिया है। प्रियांश आर्य ने साथ ही अपनी इच्‍छा जताई कि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कोहली के साथ खेलना चाहते हैं। आर्य ने कहा कि वो आरसीबी को आईपीएल चैंपियन बनाना चाहते हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 03 Sep 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
प्रियांश आर्य डीपीएल 2024 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के उभरते हुए खिलाड़ी प्रियांश आर्य इस समय चर्चाओं का केंद्र बने हुए हैं। आर्य ने दिल्‍ली प्रीमियर लीग 2024 के दौरान एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़कर सुर्खियां बटोरी। 18 नंबर की जर्सी पहनने वाले आर्य ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी और आदर्श करार दिया।

विराट कोहली हमेशा ही युवाओं को अपने प्रति आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं। आर्य भी कोहली के दीवानों में से एक हैं। आर्य ने बताया कि कोहली की आक्रामक स्‍टाइल के वो कायल हैं और वो खुद भी इस तरह आक्रामक होने की कोशिश करते हैं। प्रियांश आर्य ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने की मंशा जाहिर की।

प्रियांश आर्य का बयान

विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैं आरसीबी के लिए खेलना चाहता हूं। मेरी फेवरिट टीम आरसीबी है और मुझे विराट कोहली बहुत पसंद हैं। मुझे उनकी आक्रमकता अच्‍छी लगती है। मैं भी आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं। कोहली मेरे आदर्श हैं।

यह भी पढ़ें: गेंदबाज ने बदले हाथ, लेकिन नहीं रुका बल्लेबाज, 1 ओवर में जमा डाले 6 छक्के, नाम है प्रियांश आर्य

23 साल के प्रियांश आर्य ने आरसीबी को पहली बार आईपीएल खिताब दिलाने की मंशा जताई। पता हो कि आईपीएल के 17 सालों में आरसीबी एक बार भी खिताब जीतने में सफल नहीं हुई है। प्रियांश चाहते हैं कि वो आरसीबी को चैंपियन बनाएं।

एक ओवर में छह छक्‍के

प्रियांश आर्य इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने दिल्‍ली प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 9 पारियों में 602 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। प्रियांश ने हाल ही में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़कर फैंस का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया।

साउथ दिल्‍ली सुपरस्‍टार्स के लिए खेलते हुए दिल्‍ली स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ प्रियांश आर्य ने लगातार छह छक्‍के जड़ने का कारनामा किया। बाएं हाथ के स्पिनर मनन भारद्वाज द्वारा किए पारी के 12वें ओवर में आर्य ने लगाातर छह छक्‍के जमाए। उन्‍होंने 50 गेंदों में 120 रन की पारी खेली, जो कि टूर्नामेंट में उनका दूसरा शतक रहा।

यह भी पढ़ें: साउथ दिल्ली स्टार्स ने बनाया DPL 2024 का सबसे बड़ा स्कोर, प्रियांश-आयुष की तूफानी पारियों ने लूटी महफिल