Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उसमें रिंकू जैसा...' भारतीय U19 टीम के इस खिलाड़ी की तारीफ कर गए अश्विन, भविष्य को लेकर कही बड़ी बात

भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना छठा खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर है। वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। इससे पहले दो बार भारत ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुका है। रविवार 11 फरवरी को दोनों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पहले अश्विन ने कप्तान उदय सहारन की तारीफ की है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
आर अश्विन ने उदय सहारन की तारीफ की। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय U19 टीम के कप्तान उदय सहारन की तारीफ की है। अंडर-19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में कठिन लक्ष्य का पीछा करने के दौरान कप्तान उदय सहारन प्रदर्शन से अश्विन बहुत प्रभावित हुए। अश्विन ने सहारन के धैर्य की सराहना की, जिसने उन्हें टीम के लिए मैच विजेता बना दिया।

बता दें कि भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना छठा खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर है। वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। इससे पहले दो बार भारत ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुका है। रविवार, 11 फरवरी को दोनों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पहले अश्विन ने कप्तान उदय सहारन की तारीफ की है।

अश्विन ने सहारन की तारीफ की

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, इस वर्ल्ड कप में वह टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले कप्तान हैं। यह रनों के बारे में नहीं है, यह मैच जीतने के बारे में है, उदय सहारन की क्षमता मुझे प्रभावित करती है, वह धैर्य है जिसके साथ वह खेलते हैं। कुछ-कुछ रिंकू सिंह जैसा, जिसके बारे में मैंने हाल ही में बताया था। इसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता। उदय सहारन के अंदर वह क्षमता है। उनमें काफी आत्मविश्वास है। शांत, संयमित और आत्मविश्वासी स्वभाव है।

यह भी पढे़ं- AUS W vs SA W: नो बॉल, 6 रन, हिट विकेट! पहले कभी न देखी होगी क्रिकेट में ऐसी चौंका देने वाली घटना

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

गौरतलब हो कि उदय सहारन और सचिन दास के बीच सेमीफाइनल में 5वें विकेट के लिए 171 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई थी। भारत ने दो शेष रहते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीत लिया था। उदय सहारन 6 मैचों में 389 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढे़ं- एमएस धोनी ने सुनाया जर्सी नंबर-7 के पीछे का मजेदार किस्सा, फैंस ने 'थाला फॉर ए रीजन' से कराया ट्रेंड