Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मैं हिसाब नहीं रखता', R Ashwin ने हर्षा भोगले के किस सवाल पर कहा 'NO'?

आर अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाते हुए भारत को जीत दिलाई। उन्होंने पहले बल्ले और फिर गेंद से धमाल मचाया। अश्विन को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच मिला। वह जब ये अवॉर्ड लेने पहुंचे तो ब्रॉडकास्टर हर्षा भोगले ने उनसे एक सवाल किया जिसके जवाब अश्विन ने सीधे न में दिया जिसे सुन भोगले भी हैरान रह गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 22 Sep 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
चेन्नई टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बने अश्विन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने बल्ले और गेंद से वो कमाल दिखाया जिसके आगे बांग्लादेश टीम ढेर हो गई और 280 रनों से पहला टेस्ट मैच हार गई। अश्विन ने इस मैच में शतक जमाया और दूसरी पारी में छह विकेट लिए। उनको इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच मिला। अश्विन जब ये अवॉर्ड लेने पहुंचे तो हर्षा भोगले ने उनसे एक खास सवाल पूछा जिसका जवाब भारतीय खिलाड़ी ने सीधे नहीं में दिया।

अश्विन ने पहली पारी में मु्श्किल समय में विकेट पर पैर जमाए थे और 113 रन बना भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। इसके बाद बांग्लादेश की पहली पारी में अश्विन को विकेट नहीं मिला था, लेकिन दूसरी पारी में अश्विन ने सारी कसर निकाल दी और छह विकेट लेकर टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

यह भी पढ़ें- R Ashwin Records: 'मैजिशियन अश्विन'... चेन्नई में किया कमाल, वॉल्श को छोड़ा पीछे, शेन वॉर्न के बराबर पहुंचे, लगा दी रिकॉर्ड्स की लाइन

'मैं नहीं गिनता'

मैच खत्म होने के बाद अश्विन ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड लिया और फिर इंटरव्यू के लिए ब्रॉडकास्टर भोगले के पास गए। भोगले ने उनसे पूछा कि आप आंकड़े याद करने में अच्छे हैं तो बताइए ये आपका कौनसा प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड है? इस पर अश्विन ने कहा, "नहीं, मैं अपने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड्स का हिसाब नहीं रखता।"

चेन्नई में आता है मजा

भारत और बांग्लादेश के बीच ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था जो अश्विन का घर है। अश्विन ने कहा कि उन्हें हमेशा अपने घर चेन्नई में खेलने में मजा आता है। अश्विन ने कहा, "मैं जब भी चेन्नई में खेलता हूं मुझे बहुत अच्छा लगता है। मैंने इन स्टैंड्स में कई सारे टेस्ट और इंटरनेशनल मैच देखे हैं। मेरे लिए खास मौका था। मेरे लिए वो पारी खास थी।"

गेंदबाजी प्राथमिकता

अश्विन ने इस मैच में जो शतक जमाया वो उनके टेस्ट करियर का छठा शतक है, हालांकि अश्विन मानते हैं कि अभी भी उनकी प्राथमिकता गेंदबाजी है। उन्होंने कहा, "मैं गेंदबाजी से अपना करियर चलाता हूं, इसलिए गेंदबाजी पहले है। मैं स्वाभाविक तौर पर गेंदबाज के तौर पर सोचता हूं, लेकिन जब बल्लेबाजी करने जाता हूं तो मेरा ध्यान बल्लेबाजी पर रहता है।"

यह भी पढ़ें- 'कॉलोनी वालों की तरह टेस्ट खेलता है पंत', जडेजा ने भारतीय विकेटकीपर के बारे में कह डाली बहुत बड़ी बात