Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC ट्रॉफी में Team India के सूखे पर Ashwin का बड़ा बयान, World Cup 2023 से पहले फैंस से की खास अपील

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत को दुनिया की सबसे मेहनती क्रिकेट टीम बताया है। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज में है और विश्व कप की तैयारी कर रही है जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाएगा। ऐसे में अश्विन ने फैंस से टीम को अपना समर्थन देने की अपील की। अश्विन ने फैंस से 2023 विश्व कप के लिए टीम के प्रति सकारात्मकता दिखाने का आग्रह किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 06:33 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin urged fans for Team India. Image- Screengrab from YouTube

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। R Ashwin urged fans for Team India in World Cup 2023: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत को दुनिया की सबसे मेहनती क्रिकेट टीम बताया है। अश्विन ने फैंस से 2023 विश्व कप के लिए टीम के प्रति सकारात्मकता दिखाने का आग्रह किया है।

अश्विन ने यूट्यूब पर की बात-

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज Ind vs WI में है और विश्व कप की तैयारी कर रही है जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाएगा। अश्विन  ने अपने यूट्यूब चैनल पर विश्व कप को लेकर टीम के बारे में बातचीत की। अश्विन ने फैंस से टीम को अपना समर्थन देने की अपील की। 

अश्विन ने क्या कहा-

अश्विन R Ashwin ने कहा कि "सभी टीमें टूर्नामेंट जीतने के लिए विश्व कप में आती हैं। अगर हम विश्व कप नहीं जीतते तो हम आगे बढ़ जाते हैं।' अगर हम जीतते हैं तो हम उनकी सराहना करते हैं। मैं बस इतना कह रहा हूं कि जब हम 2023 विश्व कप में उतरेंगे तो हमें टीम का पूरी तरह से समर्थन करना चाहिए। विश्व कप जीतना आसान नहीं है। हम सभी दूर के राजा हैं। यह इतना आसान नहीं है। हमने लगभग सभी प्रमुख आयोजनों के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन फाइनल में हम ज्यादा बहुत अच्छे नहीं थे।"

ट्रॉफी के लिए क्या करें-

“फाइनल को अच्छा बनने के लिए हमें क्या करना चाहिए? हमें ढेर सारी सकारात्मकता की जरूरत है। उन्हें महसूस होना चाहिए, "जनता का हमें साथ मिल गया है"। उन्हें विशेष दिन पर अपने टेलैंट को फील्ड पर अप्लाई करने में सक्षम होना चाहिए। भारत जैसी मेहनती टीम आप दुनिया में कभी नहीं देख सकते। आपको देखना चाहिए कि खिलाड़ी अभ्यास सत्र, जिम वगैरह में कितनी कड़ी मेहनत करते हैं। 

अश्विन ने आलोचकों को दिया जवाब-

अश्विन ने आलोचकों और ट्रोल्स पर को जवाब दिया। अश्विन ने कहा कि “बाहर बैठकर टिप्पणी करना बहुत आसान है। कुछ टिप्पणियां देखकर मुझे दुख होता है। क्या आप जानते हैं खिलाड़ी कितनी मेहनत करते हैं? हम इन मेहनती क्रिकेटरों के लिए सकारात्मकता फैला सकते हैं। परिणाम अपने आप ठीक हो जायेंगे। भले ही हम न जीतें, आइए अपनी टीम का समर्थन करना जारी रखें और उन्हें बेहतर खेलने के लिए प्रोत्साहित करें।

आईसीसी में भारत की उपलब्धियां-

अश्विन ने आईसीसी आयोजनों India in ICC tournaments में भारत की उपलब्धियों को भी गिनाया और कहा कि लोगों को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि टीम ने पिछले कई सालों में कैसे प्रगति की है। "हमने 2011 में विश्व कप, 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती, लेकिन हमने 10 वर्षों में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। हर टूर्नामेंट से पहले लोग कहते हैं, “भारत ने लंबे समय से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। हमने 1983, 2007, 2011 और 2013 में जीत हासिल की। हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि एक क्रिकेट राष्ट्र के रूप में हम कितना आगे आ गए हैं। आइए हम अपनी टीम में सकारात्मकता फैलाए। यह एक गंभीर अनुरोध है।"