Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की शान में कही बड़ी बात, बोले- 'माइलस्टोन हासिल करना कड़ी मेहनत का उदाहरण'

Virat Kohli 500th International Match बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल द्रविड़ का एक वीडियो शेयर किया है। द्रविड़ ने कोहली के 500वें मैच पर बोलते हुए कहा मुझे लगता है कि यह शानदार है और वह इस टीम के कई खिलाड़ियों और भारत में कई लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं। उनका प्रदर्शन आंकड़ों में बोलते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 20 Jul 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने कोहली के बारे में कही बड़ी बात। फोटो आईसीसी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli 500th International Match: भारत के स्टार बल्लेबाज गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 500वां मैच खेलने उतरेंगे। कोहली के इस माइलस्टोन पर पहुंचने पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हे बधाई दी है। मैच पहले राहुल द्रविड़ ने उनके बारे में दिल खोलकर बात की। साथ ही भविष्यवाणी की क्या उनका क्रिकेट के में भविष्य क्या है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल द्रविड़ का एक वीडियो शेयर किया है। द्रविड़ ने कोहली के 500वें मैच पर बोलते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यह शानदार है और वह इस टीम के कई खिलाड़ियों और भारत में कई लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं। उनका प्रदर्शन आंकड़ों में बोलते हैं"।

— BCCI (@BCCI) July 20, 2023

कोहली ने इच्छाशक्ति से हासिल किया है मुकाम 

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, "मेरे लिए जो चीज प्रत्यक्ष तौर पर देखना बहुत अच्छा रहा है वह है उसका प्रयास, इच्छाशक्ति और काम जो वह तब करता है जब कोई नहीं देख रहा होता है। यही कारण है कि वह 500 गेम खेलने में सक्षम है। वह अभी भी बहुत मजबूत है, बहुत फिट है और 500 गेम खेलने और 12 या 13 साल से वह खेल में ऊर्जा और उत्साह ला रहा है।"

विराट ने की है कड़ी मेहनत 

कोच द्रविड़ ने कहा, "जिस तरह से आप अपना व्यवहार करते हैं और जिस तरह से आप खुद को आगे बढ़ाते हैं, जिस तरह से आप अभ्यास करते हैं, जिस तरह से आप अपनी फिटनेस के बारे में सोचते हैं, यह कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बन जाता है। उम्मीद है कि वे विराट से प्रेरित होंगे। सफलता कड़ी मेहनत, अनुशासन के साथ आती है और उन्होंने यह सब दिखाया है और यह सब लंबे समय तक जारी रहेगा।"

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट मैच

बता दें कि गुरुवार को जब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा तो वह दोनों देशों के बीच 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत ने पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया है। पहले टेस्ट मैच में कैरेबियाई टीम को पारी और 141 रन से हार झेलनी पड़ी थी। उम्मीद की जा रही है कि दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज पलटवार कर सकता है।