Move to Jagran APP

1 फोन कॉल ने द्रविड़ को रोक लिया नहीं तो नवंबर में ही चले जाते राहुल, खुद बताई सच्चाई

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद खत्म हो गया था। लेकिन बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को विस्तार देने का सोचा और द्रविड़ ने भी उनकी बात मान ली। द्रविड़ ने अब बताया है कि उन्होने किसके कहने पर टी20 वर्ल्ड कप-2024 तक टीम इंडिया के हेड कोच के पद पर बने रहने का फैसला किया। द्रविड़ ने इस बात का खुलासा कर दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 02 Jul 2024 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:36 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने विश्व विजेता कोच के तौर पर कहा अलविदा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया को अब नए कोच की तलाश है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद खत्म हो गया। द्रविड़ ने बतौर विश्व विजेता कोच के तौर पर विदाई ली है। भारत ने उनके कोच रहते हुए टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया था। द्रविड़ का कार्यकाल हालांकि नवंबर में ही खत्म हो गया था लेकिन फिर इसे विस्तार दिया गया। द्रविड़ ने जाते-जाते बताया है कि वह नंवबर के बाद किसके कहने पर रुके।

द्रविड़ का कार्यकाल 2021 के अंत में शुरू हुआ था और 2023 में नवंबर में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप के साथ ही समाप्त हो गया था। वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी थी। इसी खिताबी हार के बाद द्रविड़ विदा होने वाले थे लेकिन फिर रुक गए।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कर दी Babar Azam घनघोर बेइज्जती, कह दी ऐसी बात सुनकर गुस्सा हो जाएंगे फैंस

रोहित को कहा शुक्रिया

द्रविड़ ने बताया है कि वह क्यों रुके और किसके कहने पर रुके। उन्होंने इसके लिए उस शख्स का शुक्रिया भी किया है। टीम इंडिया की खिताबी जीत के बाद द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूमें फेयरवेल स्पीच दी। बीसीसीआई ने इसका वीडिय पोस्ट किया है। इस वीडियो में द्रविड़ ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को शुक्रिया कहा है।

द्रविड़ ने कहा, "रो (रोहित) मुझे नवंबर में वो कॉल करने और अपने पद पर बने रहने के लिए कहने के लिए शुक्रिया। मुझे लगता है कि इस टीम के हर सदस्य के साथ काम करना सौभाग्य था, लेकिन रोहित, समय देने के लिए शुक्रिया। कई बार हमें बात करनी पड़ी, चर्चा करनी पड़ी। हम एक दूसरे की बात पर माने भी और असहमति भी दिखाई, लेकिन शुक्रिया।"

तीसरी बार खेले फाइनल

द्रविड़ के कोच रहते ये टीम इंडिया का आईसीसी टूर्नामेंट्स का तीसरा फाइनल था। टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा टीम वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। इन दोनों मौकों पर टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने साउथ अफ्रीका थी और इस बार टीम इंडिया विजयी साबित हुई।

यह भी पढ़ें- मौत से लड़ रहे हैं Team India के पूर्व कोच, BCCI तक पहुंची बात, दो दिग्गजों ने इलाज के लिए मांगी मदद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.