Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने अभी साइन नहीं किया...' हेड कोच के कॉन्ट्रैक्ट पर बोले Rahul Dravid, BCCI ने कार्यकाल बढ़ाने की है घोषणा

बीसीसीआई ने गुरुवार को वर्ल्ड कप और कॉन्ट्रैक्ट समीक्षा बैठक आयोजित की थी। इस बैठक के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कार्यकाल पर चर्चा हुई है। बता दें कि आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। बीसीसीआई ने द्रविड़ पर भरोसा जताते हुए कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने की घोषणा की थी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 30 Nov 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के कॉन्ट्रैक्ट पर किया बड़ा खुलासा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Indian Cricket Team Head Coach Rahul Dravid: बीसीसीआई ने 29 नवंबर, गुरुवार को घोषणा की कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित सहायक स्टाफ के अनुबंध को विस्तार दिया गया है। यानी राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे, लेकिन गुरुवार को द्रविड़ ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया।

बीसीसीआई ने गुरुवार को वर्ल्ड कप और कॉन्ट्रैक्ट समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कार्यकाल पर चर्चा हुई है। कागजात मिलने पर साइन करूंगा। 

अभी नहीं किया है साइन

राहुल द्रविड़ ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, मैंने अभी तक बीसीसीआई के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है लेकिन कार्यकाल पर चर्चा हुई है। एक बार मुझे कागजात मिल जाएं तो मैं हस्ताक्षर करूंगा।

बीसीसीआई के साथ बनी थी सहमति

बता दें कि आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। बीसीसीआई ने द्रविड़ पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम का मुख्य कोच बनाए रहने पर सहमति दी थी। साथ ही बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और चर्चा के बाद सर्वसम्मति से बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने की सहमति बनी थी।

यह भी पढ़ें- Team India Coach: Rahul Dravid पर BCCI का अटूट विश्वास कायम, बने रहेंगे हेड कोच; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कुछ यूं जताई खुशी

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम बनी नंबर

बता दें कि भारतीय टीम राहुल द्रविड़ की कोचिंग में तीनों फॉर्मेंट में एक साथ टॉप पर रही। अभी तक भारत के अलावा सिर्फ साउथ अफ्रीका की टीम ही ऐसा कर पाई है। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में एक साथ ये खास उपलब्धि हासिल की है। द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने दो बार वनडे में 300 प्लस रनों से जीत हासिल की हैं। साथ ही टीम WTC फाइनल, वर्ल्ड कप फाइनल और टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेल चुकी है।

यह भी पढ़ें- Rahul Dravid Head Coach: भारत के लिए द्रविड़ से बेहतर कोई कोच नहीं! जानें BCCI ने क्यों फिर से राहुल पर जताया भरोसा?