Move to Jagran APP

हेड कोच बने रहने के लिए राहुल को रोहित ने किया फोन, द्रविड़ ने खुलासा करते हुए कहा- बोला बस एक आखिरी बार...

साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ की कोचिंग का कार्यकाल समाप्त हो गया था। बीसीसीआई अधिकारियों ने उनके साथ मीटिंग की। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें फोन करते कहा कि उन्हें एक मौका और देना चाहिए। यह फोन कॉल ऐतिहासिक साबित हुआ। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद राहुल द्रविड़ ने इसका खुलासा किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 05 Jul 2024 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 12:50 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के फोन कॉल का किया खुलासा। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पू्र्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को उनकी विदाई मैच पर रोहित शर्मा ने बड़ा तोफा दिया। वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता। गुरुवार को जब विश्व विजेता टीम भारत लौटी तो उसका भव्य स्वागत किया गया। विक्ट्री परेड के बाद राहुल द्रविड़ ने फोन कॉल का खुलासा किया।

दरअसल, साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। वह इसे आगे बढ़ाने को तैयार नहीं थे। तब बीसीसीआई के अधिकारियों ने उनके साथ बैठक की और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक भारतीय टीम का कोच रहने के लिए मना लिया। हालांकि, विक्ट्री परेड के बाद जब टीम वानखेड़े में फैंस का शुक्रिया अदा कर रही थी। राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के द्वारा किए गए फोन कॉल का जिक्र किया।

रोहित का फोन कॉल बन गया ऐतिहासिक

राहुल द्रविड़ ने कहा, मुझे यकीन नहीं था कि मैं वनडे वर्ल्ड कप के बाद कोचिंग जारी रखूंगा या नहीं। एक शानदार अभियान के कारण बहुत खुशी थी, लेकिन फाइनल में थोड़ी निराशा भी थी कि हम जीत नहीं सके। रोहित ने मुझे फोन किया और कह छह या आठ महीने में एक बार और कोशिश करने के लिए कहा। मुझसे एक और मौका देने के लिए कहा, लड़कों ने जो किया उसके लिए मैं आभारी हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा फोन कॉल था।

यह भी पढे़ें- विश्व चैंपियन टीम ने गाया वंदे मातरम गाना, फैंस ने भी मिलाए सुर; रोंगटे खड़े कर देने वाला Video हुआ वायरल

ऐसा रहा कोच के रूप में द्रविड़ का सफर

गौरतलब हो कि राहुल द्रविड़ 2021 के अंत में भारतीय टीम के हेड कोच बने थे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची। फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप का फाइनल खेला। हालांकि, टीम के साथ उन्हें भी निराशा हाथ लगी। जाते-जाते वह टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन कोच बन गए। खिलाड़ी के रूप में द्रविड़ एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए थे।

यह भी पढे़ं- '2007 एक अलग एहसास, यह है ज्यादा खास,' Rohit Sharma ने किया खुलासा, विक्ट्री परेड के दौरान कही दिल की बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.