Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरा बेटा भी अगर खुदा न खास्ता...' Ramiz Raja ने Mohammad Amir के इस फैसले की कर दी आलोचना

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमिज राजा ने स्पॉट फिक्सिंग कांड में फंसे मोहम्मद आमिर पर हालिया टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया है। रमिज राजा ने आमिर की वापसी के फैसले की आलोचना की। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि अगर मेरा बेटा भी स्पॉट फिक्सिंग में सजा काट चुका होता मैं उसे अस्वीकार कर देता। बता दें कि हाल ही में आमिर ने संन्यास से यू टर्न लिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Apr 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
रमिज राजा ने Mohammad Amir की वापसी पर की टिप्पणी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमिज राजा ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बारे में अपनी हालिया टिप्पणी से विवाद पैदा कर दिया है। पाकिस्तान में एक टेलीविजन चैनल के साथ एक इंटरव्यू में रमिज राजा ने आमिर के पिछले अपराधों पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मोहम्मद आमिर के बारे में मेरे विचार बहुत सरल हैं।

बता दें कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काटने और 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बावजूद आमिर क्रिकेट जगत में एक विवादास्पद खिलाड़ी बने हुए हैं। यह मुद्दा तब फिर से सामने आया जब आमिर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से यू टर्न ले लिया। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराने के अपने फैसले की घोषणा की। इस फैसले पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने आमिर के फैसले की आलोचना की।

'मेरा बेटा भी अगर...'

रमिज राजा की टिप्पणियों ने व्यक्तिगत मोड़ ले लिया जब उन्होंने कहा, क्रिकेट में, अगर कोई क्रिकेटर दुनिया में कहीं भी दागी है, तो वह बाहर है। लोग उसके प्रति सहानुभूति रखेंगे, लेकिन मेरी किताबों में, उसे माफ नहीं किया जाना चाहिए। अगर मेरा बेटा भी अगर खुदा न खास्ता ऐसा कर रहा होता तो मैं उसे अस्वीकार कर दूंगा।

'मुझे मिली नफरत'

रमिज राज ने आगे कहा, भले ही क्रिकेट के नैतिक मानकों को बेहतर बनाना मेरा कर्तव्य नहीं है, लेकिन समाज और प्रशंसकों को यह समझने की जरूरत है कि जब उसने फिक्सिंग की थी, तब मैंने इसका अनुभव किया था, मैं लॉर्ड्स में अपनी कमेंटरी ड्यूटी पर था। मैं जानता हूं कि उस समय मुझे कितनी नफरत मिली थी क्योंकि लोगों को लगता था कि मैं फिक्सर्स के साथ पहचान बना रहा हूं।

यह भी पढ़ें- LSG vs GT Playing 11: मैच जीतने के लिए नई चाल चलेंगे शुभमन गिल-केएल राहुल, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

यह भी पढे़ं- LSG vs GT Live Streaming: फ्री में मैच देखने के लिए करना होगा यह काम, ऐसे उठा सकते हैं चौके-छक्कों का लुत्फ