Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इज्जत मिट्टी में मिला दी', तेज गेंदबाजों के बुरे हाल पर रोने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, अपने खिलाड़ियों को बताया ड्रामेबाज

पाकिस्तान को बंग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और हार के बाद देश के पूर्व खिलाड़ी आग बबूला हो गए हैं। पीसीबी के पूर्व चेयरमैन भी उसमें शामिल हैं। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की ख्याति एक बेहतरीन तेज गेंदबाजी वाली टीम की थी लेकिन अब ये नाम गुम हो चुका है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के गेंदबाज अब ड्रामेबाज हो गए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में दी मात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान में चीर-फाड़ शुरू हो गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा तो इस हार से बेहद आहत हैं और उन्होंने पाकिस्तान की गेंदबाजी की जमकर आलोचन की है। पूर्व कप्तान ने कहा है कि मौजूदा गेंदबाजी अटैक को दबाव में खेलना नहीं आता।

रावलपिंडी में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी छह विकेट के नुकसान पर 448 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने कहर बरपाया और अपनी पहली पारी में 565 रन बना लिए। नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, खुर्रम शाहजाद, मोहम्मद अली बांग्लादेश के बल्लेबाजों के विकेट नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें-'सर्जरी चालू है', बांग्लादेश से हार के बाद मोहम्मद हफीज ने PCB चीफ के सरेआम लिए मजे

'इज्जत मिट्टी में मिल गई'

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी की जो ख्याति थी वो मिट्टी में मिल गई है। उन्होंने कहा, "तेज गेंदबाजी का जो नाम था वो खत्म हो गया है। इसकी शुरुआत एशिया कप से हुई थी। हर किसी की स्पीड जा चुकी है और स्किल है नहीं। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हमारे गेंदबाजों से ज्यादा बेहतर थे। हमारे गेंदबाज तो सिर्फ मजे ले रहे थे और विकेट लेने के बाद ड्रामा खड़ा कर रहे थे बजाए गेंदबाजी से नाम कमाने के।"

मिचेल स्टार्क ने जताई थी हैरानी

पिछले साल जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी तब तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की कम स्पीड को लेकर हैरानी जताई थी। पाकिस्तान एक समय खौफनाक, तूफानी गेंदबाजों के लिए जाना जाता था। पाकिस्तान ने वसीम अकरम,वकार यूनिस, शोएब अख्तर, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ जैसे गेंदबाजों दिए हैं, लेकिन अब इनकी तरह के गेंदबाज पाकिस्तान से नहीं निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बना दिया', बांग्लादेश से हार के बाद कामरान अकमल ने टीम को सुनाई जली-कटी