Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramiz Raja ने खुलेआम कर दी पाकिस्तान टीम की बेइज्जती! बांग्लादेश से मिली करारी हार का भारत से जोड़ दिया कनेक्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम को जमकर लताड़ लगाई। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद टीम आलोचकों के निशाने पर है। रमीज राजा ने पाकिस्तान की हार का भारतीय टीम से कनेक्शन जोड़ा और अपने बयान से पाकिस्तान की सरेआम बेइज्जती कर दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
Ramiz Raja ने पाकिस्तान टीम की हार का भारत से जोड़ा कनेक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश ने 25 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की है। 1999 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को वनडे मैच में हराया था और अब टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टीम ने पाकिस्तान को हराया है।

रावलपिंडी में पाकिस्तान को ये हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को 10 विकेट से पहले टेस्ट में मात दी। बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ 14वें टेस्ट मैच में ये पहली जीत रही।

पाकिस्तान टीम की हार के बाद पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम को जमकर लताड़ लगाई। साथ ही उन्होंने बांग्लादेश से मिली हार का टीम इंडिया से कनेक्शन जोड़ा।

Ramiz Raja ने पाकिस्तान टीम की हार का भारत से जोड़ा कनेक्शन

पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बांग्लादेश टीम के खिलाफ पाकिस्तान टीम की हार के पीछे भारत को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ जब भारत ने एशिया कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई की।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए रमीज रजा ने कहा कि पहली बात, टीम चयन में एक गलती हो गई थी। आपके पास एक स्पिनर नहीं था। दूसरी बात, जिस प्रतिष्ठा के आधार पर हम अपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा करते थे, वह खत्म हो गई है। यह एक बड़ी समस्या है जिससे टीम में एक आत्मविश्वास की कमी की तरह दिख रही है। ये कमी एशिया कप के दौरान शुरू हुई जब भारत ने हमारे तेज गेंदबाजों को हराया और फिर दुनिया को पता चला कि इस लाइनअप को रोकने का एकमात्र तरीका हमला करना है। उनकी गति कम हो गई है और उनके स्किल में भी कमी आई है।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्‍तान टीम का किसने कबाड़ा किया', T20 World Cup 2024 के बाद Shahid Afridi करेंगे नामों का खुलासा

रमीज राजा ने आगे कहा कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ज्यादा आक्रामक थे, जबकि पाकिस्तान के गेंदबाज अपने विकेट को लेकर कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास इस पिच पर अच्छे गेंदबाज नहीं थे, जिससे हमारे 125 से 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने मजबूती से खेला।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बना दिया', बांग्लादेश से हार के बाद कामरान अकमल ने टीम को सुनाई जली-कटी