Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: तमिलनाडु की हार के बाद कोच ने कप्तान के साथ की बदतमीजी, Dinesh Karthik ने जमकर लगाई लताड़

तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल मैच में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु ने पहली पारी में 146 रन बनाए। वहीं मुंबई ने पहली पारी में 378 रन का स्कोर खड़ा किया। शार्दुल ठाकुर के शतक से मुंबई को मजबूती मुली। उनके अलावा तनुष कोटियां ने 89 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में तमिलनाडु 162 रन पर सिमट गई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 05 Mar 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
Dinesh Karthik ने तमिलनाडु के कोच को जमकर सुनाई खरी-खोटी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल मैच में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु ने पहली पारी में 146 रन बनाए। वहीं, मुंबई ने पहली पारी में 378 रन का स्कोर खड़ा किया। शार्दुल ठाकुर के शतक से मुंबई को मजबूती मुली। उनके अलावा तनुष कोटियां ने 89 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में तमिलनाडु 162 रन पर सिमट गई। इसके बाद मुंबई ने पारी और 70 रन के अंतर से जीत हासिल कर रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल का टिकट कटाया।

तमिलनाडु की हार के बाद कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने टीम की हार का जिम्मेदार साई किशोर को ठहराया। उन्होंने उनके साथ दुर्व्यव्हार किया, जिसको लेकर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने नाराजगी जताते हुए एक बयान दिया।

Dinesh Karthik ने तमिलनाडु के कोच को जमकर सुनाई खरी-खोटी

दरअसल, तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने साई किशोर पर हार का ठीकरा फोड़ा। उन्होंने कहा कि कप्तान ने टॉस जीतकर सेमीफाइनल मैच में गेंदबाजी करने का फैसला किया और इसी वक्त वह मैच हार गए थे। अब दिनेश कार्तिक ने कप्तान को सपोर्ट करने के बावजूद उन पर भड़ास निकले को लेकर कोच पर गुस्सा जताया।

कार्तिक ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि यह बहुत गलत बात है। इस तरह की बातें कोच के मुंह से निकलना निराशाजनक है। एक कप्तान जो 7 साल बाद टीम को सेमीफाइनल तक लाया, उसे सपोर्ट करने की बजाय इस तरह की बातें करना उन्हें शोभा नहीं देता। इस बात में कोई सदेह नहीं कि कोच ने खुद को जिम्मेदारी लिए बिना अपने कप्तान और पूरी टीम को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: शीशा तोड़ शॉट जड़ने के बाद घबरा गईं Ellyse Perry, बोली- मेरे पास इंश्योरेंस नहीं...

बता दें कि कोच कुलकर्णी ने तमिलनाडु के सेमीफाइनल मैच में हार के बाद कहा कि मैं हमेशा सीधी बात करता हूं। हम पहले दिन रात 9 बजे मैच हार गए। जिस पल मैंने विकेट देखा मुझे ठीक-ठाक पता चल गया कि हमें क्या मिलने वाला है। सब कुछ तय था, हमने टॉस जीता, एक कोच के रूप में मैं परिस्थितियों को देखा। हमें गेंदबाजी करनी चाहिए थी, लेकिन कप्तान के दिमाग में कुछ और सोच और प्लानिंग थी।