Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: दूसरे सुपर ओवर में Ravi Bishnoi ने दिलाई भारत को रोमांचक जीत, मैच के बाद खिलाड़ी ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने दूसरे सुपर ओवर में रवि बिश्नोई के कारण जीत दर्ज की। बिश्नोई दूसरे सुपर ओवर (Ravi Bishnoi planning for 2nd Super over) में 12 रनों का बचाव करने में सफल रहे जिससे भारत ने जीत दर्ज की। सुपर ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिलने पर रवि बिश्नोई ने होस्ट ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए अपने रणनीति पर खुलासा किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 18 Jan 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
सुपर ओवर में गेंदबाजी करने की रणनीति पर बिश्नोई ने खुलासा किया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ravi Bishnoi on double super over bowling planning in Ind vs Afg 3rd T20I: बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत IND vs AFG ने दूसरे सुपर ओवर में रवि बिश्नोई के कारण जीत दर्ज की। बिश्नोई दूसरे सुपर ओवर में 12 रनों का बचाव करने में सफल रहे, जिससे भारत ने जीत दर्ज की।

मैनेजमेंट ने चुना बिश्नोई को

पहले सुपर ओवर में भी स्कोर टाई रहने के बाद मैच को दूसरे सुपर ओवर तक ले जाना पड़ा। मुकेश कुमार Mukesh Kumar को दोबारा गेंदबाजी न करने के कारण भारतीय मैनेजमेंट ने दूसरे ओवर के लिए आवेश खान और रवि बिश्नोई के बीच में से एक को चुना। 

बिश्नोई ने स्पोर्ट्स 18 से की बात

सुपर ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिलने पर रवि बिश्नोई Ravi Bishnoi ने होस्ट ब्रॉडकास्टर से बात की। बिश्नोई ने कहा कि मेरे दिल की धड़कन काफी तेज हो गई थी। मैंने इसका काफी आनंद लिया और साथ ही मैंने डबल सुपर ओवर में अनुभव भी लिया।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर कप्तान Rohit Sharma के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

आईपीएल में खेल चुके डबल सुपर ओवर

आवेश और मैं दोनों गेंदबाजी के लिए तैयार थे, लेकिन सुपर ओवर के दौरान मुझे गेंदबाजी के लिए कहा गया क्योंकि दो दांए हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर आए और लेग साइड की बाउंड्री काफी बड़ी थी। इससे पहले भी बिश्नोई आईपीएल 2020 IPL में पंजाब सुपर किंग्स के लिए मुंबई के खिलाफ डबल सुपर ओवर खेल चुके हैं।

क्या थी बिश्नोई की योजना

बिश्नोई ने दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी योजना पर खुलासा किया और बताया कि "मेरी योजना स्टंप से स्टंप तक और बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करने की थी। मुझे बैकफुट पर गेंद लगने से कोई परेशानी नहीं थी, जिसके लिए बल्लेबाजों को ज्यादा ताकत से मारने की जरूरत होगी। वास्तव में सुपर ओवर में रनों का बचाव करना और देश के लिए मैच जीतने से बेहतर कोई एहसास नहीं है। 

ये भी पढ़ें: Ind vs AFG: Team India ने T20I में जमाई अपनी बादशाहत, अफगानिस्तान को सीरीज में किया क्लीन स्वीप, पाक टीम का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम