Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: 2-0 के अंतर से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी जीतेगी ये टीम, रवि शास्‍त्री ने की बड़ी भविष्‍यवाणी

India vs Australia टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है। शास्‍त्री ने सीरीज विजेता के लिए अपनी पसंदीदा टीम का खुलासा किया और बताया कि यह टीम 2-0 के अंतर से सीरीज अपने नाम करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 06 Feb 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
Ravi Shastri advice: भारत के पूर्व हेड कोच ने जानें किसे बनाया चैंपियन

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दुनिया की दो सबसे मजबूत टीमों भारत-ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। इस टेस्‍ट सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है क्‍योंकि दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी टक्‍कर वाले मुकाबले खेले जाते है। इस सीरीज को लेकर कई क्रिकेट पंडित अपनी राय देते हुए नजर आ चुके हैं।

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने भी आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए भविष्‍यवाणी कर डाली है। शास्‍त्री ने कहा कि भारतीय टीम ने घरेलू सीरीज के लिए अपने सभी क्षेत्र कवर किए हैं और वो पहले ही मुकाबले से मेहमान टीम पर हावी होगी। शास्‍त्री ने प्रसारणकर्ता चैनल से बातचीत में कहा, 'जहां तक सीरीज के नतीजे की बात है तो मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम यह सीरीज 2-0 से अपने नाम करेगी।'

पूर्व भारतीय हेड कोच ने कहा, 'आप घर में खेल रहे हैं। आपके पास उस हिसाब से गेंदबाज हैं। आपके पास बढ़‍िया बल्‍लेबाजी क्रम है। मेरे ख्‍याल से आप पहले ही टेस्‍ट से विरोधी टीम पर दबाव बना सकते हैं।' याद दिला दें कि रव‍ि शास्‍त्री के कार्यकाल में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में दो बार टेस्‍ट सीरीज में पटखनी दी है। सबसे पहले भारत ने 2018/19 में ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में हराया।

इसके बाद 2020/21 की सीरीज तो कोई क्रिकेट फैन शायद ही भूल सके। भारत के कई स्‍टार खिलाड़ी चोटिल होने के कारण सीरीज के अलग-अलग मुकाबलों में नहीं खेल सके थे, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल रही थी। हालांकि, इस बार राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने को ध्‍यान में रखते हुए सीरीज खेलने उतरेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया ने इस साल शानदार प्रदर्शन करके डब्‍ल्‍यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल कर रखा है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम आगामी सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी। हालांकि, मेहमान टीम को सीरीज शुरू होने से पहले करारे झटके लगे हैं। मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड पहले टेस्‍ट मैच से बाहर हैं।