Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Ashwin autobiography: अश्विन की किताब में कई चौंकाने वाले खुलासे, जाने धोनी के श्रीसंत को सुधारने वाला किस्‍सा

रविचंद्रन अश्विन की आत्मकथा आइ हैव द स्ट्रीट्स-ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी में पढ़ने के लिए कुछ मजेदार किस्से मौजूद हैं जिसमें नाराज महेंद्र सिंह धोनी का एस श्रीसंत को मैच के बीच में स्वदेश भेजने के निर्णय के वाकए से लेकर किशोरावस्था में मांकडिंग पदार्पण और डब्ल्यू वी रमन का उन्हें मारक ऑफ स्पिनर बनाने का प्रयास करने की बातें शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
किताब में अश्‍विन के सफर का वर्णन। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, नई दिल्ली: आर. अश्विन की आत्मकथा 'आइ हैव द स्ट्रीट्स-ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी' में पढ़ने के लिए कुछ मजेदार किस्से मौजूद हैं, जिसमें नाराज महेंद्र सिंह धोनी का एस श्रीसंत को मैच के बीच में स्वदेश भेजने के निर्णय के वाकए से लेकर किशोरावस्था में 'मांकडिंग' पदार्पण और डब्ल्यू वी रमन का उन्हें मारक ऑफ स्पिनर बनाने का प्रयास करने की बातें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: माही ने बदल दी अश्विन की जिंदगी, 15 साल पहले जो कहा वो आज भी है आ रहा है काम, ऑफ स्पिनर ने किया बड़ा खुलासा 

एस श्रीसंत को स्‍वदेश भेज दें  

इस 184 पन्ने की किताब को पेंगुइन रैंडम ने प्रकाशित किया है, जिसके सह लेखक सीनियर पत्रकार सिद्धार्थ मोंगा हैं जिसमें अश्विन के शुरुआती वर्षों से लेकर 2011 तक भारत की ऐतिहासिक विश्व कप जीत तक का सफर शामिल है। इसमें सबसे दिलचस्प वाकया गुस्साए धोनी का 2010 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पोर्ट एलिजाबेथ (अब गक्बेरहा) में सीमित ओवर के एक मैच के बीच में अश्विन को निर्देश देना था, कि वह टीम मैनेजर रंजीब बिस्वाल से कहें कि वह एस श्रीसंत को अगली उड़ान से स्वदेश भेज दें।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni और साक्षी ने Anant-Radhika की स्पेशल पूजा सेरेमनी में ढाया कहर, कपल का देसी लुक देख फिदा हुए फैंस- PICS