Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Ashwin की एक बार फिर प्रमुख टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया में हुई वापसी, Rohit ने बताया शामिल करने का कारण

Rohit Sharma on R Ashwin Comeback IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भारतीय टीम की घोषणा की। वनडे सीरीज केके लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। रोहित ने आर अश्विन की वापसी पर बड़ा बयान दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 18 Sep 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: R Ashwin को क्यों वनडे टीम में मिली जगह कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कारण

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma on R Ashwin Comeback IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भारतीय टीम की घोषणा की। वनडे सीरीज केके लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है।

करीब 20 महीने बाद आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को वनडे टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए भारत के चार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम मिला है।

पहले 2 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल कप्तानी करेंगे, जबकि रवींद्र जडेजा को उप-कप्तान बनाया गया है। तीसरे वनडे मैच के लिए स्क्वॉड में रोहित शर्मा समेत बाकी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे।

इस सीरीज के तीनों वनडे मैचों की स्क्वॉड में आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिली है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि आर अश्विन के लिए विश्व कप के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए है। बता दें कि आर अश्विन को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन को मौका दिया गया इसके पीछे का खुलासा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खुद किया है।

R Ashwin की करीब 20 महीने बाद हुई वनडे टीम में वापसी

बता दें कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS ODI) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। अश्विन की करीबन 20 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। आखिरी बार उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2022 में खेला था। इस मैच में आर अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिला था। साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था।

IND vs AUS: R Ashwin को क्यों वनडे टीम में मिली जगह कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कारण

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने R Ashwin को वनडे टीम में जगह मिलने की वजह बताते हुए कहा कि वह लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है। आर अश्विन के पास जिस तरह का अनुभव है। भले ही काफी समय से वह लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हो, लेकिन अश्विन जैसे लोगों के साथ मैदान पर समय बिताना चिंता की बात नहीं होती है।

उसके पास जिस तरह का अनुभव है, उसके जैसे लोगों के लिए सब कुछ शरीर से ज्यादा उसके दिमाग में होता है। उससे बात करना, उसे समझना कि वह इस शरीर के साथ कहां पर है। ऐसा नहीं है कि उसने क्रिकेट नहीं खेला है, उसने वनडे में नहीं खेला है, टीएनपीएल खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हमें यह देखने का मौका मिलेगा कि वह कहां पर है।

यह भी पढ़ें:

India Squad For ODI Series: AUS के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, R Ashwin की हुई वापसी