Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Ashwin ने चुने बेस्ट कवर ड्राइव और पुल शॉट लगाने वाले बैटर्स, कोहली-रोहित को नहीं चुनकर फैंस को कर दिया हैरान

R Ashwin भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से 19 सितंबर से होना है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज से पहले आर अश्विन ने बेस्ट कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए बैटर्स का चयन किया है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को इसके लिए नहीं चुनकर हर किसी को हैरानी में डाल दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 16 Sep 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin ने बेस्ट कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए चुने अपने बेस्ट बैटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। R Ashwin Statement: भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में फैंस को उस वक्त चौंका दिया जब उन्होंने कवर ड्राइव और पुल शॉट खेलने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के नाम लिए। यूट्यूब पर साझा की गई वीडियो में अश्विन ने तेजी से सवालों के जवाब दिए।

एक सवाल में जब उनसे पूछा गया कि कवर ड्राइव खेलने वाला सबसे अच्छा बल्लेबाज कौन है, तो उन्होंने अपने भारतीय साथी विराट कोहली का नाम नहीं लिया। इसके बजाय उन्होंने पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक का नाम लेकर हर किसी को हैरानी में डाल दिया।

इसी तरह जब उनसे पुल शॉट खेलने वाले सबसे अच्छे खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम नहीं, बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम लिया।

R Ashwin ने बेस्ट कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए चुने अपने बेस्ट बैटर

दरअसल, आर अश्विन ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट प्लान्स को लेकर भी जानकारी दी। अश्विन ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने अब तक 100 टेस्ट मैच खेले हैं और 189 पारियों में 516 विकेट झटके हैं। अब आर अश्विन भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एक्शन में होंगे।

इस सीरीज से पहले अश्विन ने पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक को बेस्ट कवर ड्राइव बैटर के लिए चुना और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पुल शॉट के लिए बेस्ट बताया।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज से पहले R Ashwin ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

सुपरस्टार स्पिनर अश्विन ने कहा कि उनके मन में रिटायरमेंट के बारे में कोई विचार नहीं है। उन्होंने बताया कि वे सिर्फ एक दिन में एक दिन ही सोच रहे हैं, क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ हर दिन ज्यादा प्रयास की जरूरत होती है। उन्होंने पिछले 3-4 सालों में काफी मेहनत की है। मैंने अभी रिटायरमेंट का सोचना नहीं, लेकिन जिस दिन मैंने सोचा कि अब इसे सुधारने की जरूरत नहीं मैं उस दिन रिटायर हो जाऊंगा।