Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravichandran Ashwin ने किया अपने गेम प्‍लान का खुलासा, बताया दबाव को कैसे हैंडल करते हैं

रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने खुद को बाहरी और आंतरिक दबाव से मुक्त कर लिया है और अब वह चेहरे पर मुस्कान के साथ क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अश्विन ने मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा मैं दबाव का लुत्फ उठाता हूं। बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट की पहली पारी में अश्विन ने शतक लगाया।

By Agency Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:42 PM (IST)
Hero Image
पहली पारी में अश्विन ने ठोका शतक। इमेज- बीसीसीआई

 पीटीआई, चेन्नई : रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने खुद को बाहरी और आंतरिक दबाव से मुक्त कर लिया है और अब वह चेहरे पर मुस्कान के साथ क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अश्विन ने मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, मैं दबाव का लुत्फ उठाता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है। यह आपको सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने और प्रतिक्रिया देने मौका देता है। मैं हालांकि अतीत में ऐसी परिस्थितियों में खुद को और दूसरों को लेकर आलोचनात्मक हो जाता था।

मैं खुद पर काफी दबाव डाल देता था। मैंने हमेशा दबाव का डटकर सामना किया। मैंने अपने प्रदर्शन या संवाददाता सम्मेलन में इसका माकूल जवाब दिया है। अब हालांकि मैं काफी बदल गया है। मैं चेहरे पर मुस्कान के साथ क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैंने खुद से चार-पांच साल पहले वादा किया था कि मैं किसी को प्रतिक्रिया नहीं दूंगा और मैं अब ठीक से इसका पालन कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: टेस्‍ट क्रिकेट में क्‍या होता है फॉलोऑन? इसे कैसे किया जाता लागू और क्‍या हैं इसके नियम? एक क्लिक में पाएं पूरी जानकारी

इस मैदान पर 300वां विकेट लेने का अच्छा मौका

रवींद्र जडेजा को उम्मीद है कि वह चेपॉक स्टेडियम में अपना 300वां विकेट लेने में सफल रहेंगे। जडेजा शुक्रवार को शतक से चूक गए थे। जडेजा ने कहा, मैं आज आउट हो गया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। अब हमें दूसरी पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। मैं अपनी गेंदबाजी से बहुत खुश हूं। इस मैदान पर 300वां विकेट लेने का यह अच्छा मौका है।

तीसरे दिन टीम की रणनीति पर जडेजा ने कहा, पहले हमें बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, हमें यहां से लगभग 120-150 का स्कोर बनाना होगा। हम इसके बाद गेंदबाजी के दौरान उन्हें जल्द से जल्द आउट करने का प्रयास करेंगे। यहां पिच अब भी बल्लेबाजी के लिए अच्छी है लेकिन इसमें तेज गेंदबाजों के लिए मदद है। कुछ गेंद स्विंग हो रही हैं। तेज गेंदबाज अगर सीम का अच्छा इस्तेमाल करें तो इससे बल्लेबाजों को परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'मलिंगा बना हुआ है, यॉर्कर पर यॉर्कर दे रहा है'; स्‍टंप माइक में कैद हुई Virat Kohli की आवाज, शाकिब का रिएक्‍शन वायरल