Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravichandran Ashwin ने World Cup 2023 में केवल एक मैच खेलने पर किया बड़ा खुलासा, बोले- मैंने कभी सोचा नहीं था...

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि वर्ल्‍ड कप 2023 में उन्‍होंने केवल एक मैच क्‍यों खेला। अश्विन ने कहा कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि वर्ल्‍ड कप यात्रा चेपॉक में खत्‍म हो जाएगी। रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले वर्ल्‍ड कप मैच में एक विकेट लिया था। अश्विन ने बताया कि उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में वापसी की उम्‍मीद थी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 23 Nov 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
रविचंद्रन अश्विन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला था

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्‍ड कप 2023 में केवल एक मैच खेलने के बारे में खुलासा किया है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि वर्ल्‍ड कप यात्रा अपने होमग्राउंड पर समाप्‍त हो जाएगी।

अश्विन को चेन्‍नई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिला था। अश्विन ने खुलासा किया कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले मुकाबले में उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में वापसी की उम्‍मीद थी, लेकिन हार्दिक पांड्या की चोट ने भारतीय टीम का संयोजन बदल दिया।

रविचंद्रन अश्विन ने क्‍या कहा

अश्विन ने भारतीय टीम के खेलने की स्‍टाइल की तारीफ की और कहा कि कप्‍तान रोहित शर्मा व कोच राहुल द्रविड़ ने वर्ल्‍ड कप से पहले सभी तैयारियां कर ली थीं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st T20I: प्रेस कॉन्फ्रेंस में कितने आदमी थे, Suryakumar Yadav ने कहा- सिर्फ दो

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों ने कहा कि उन्‍होंने अच्‍छी तैयारी कर रखी है, योजना बना रखी है। यह वर्ल्‍ड कप हमें उत्‍साहित क्रिकेट खिलाने को तैयार है।

भारत ने नहीं दिया मौका

भारतीय टीम से उम्‍मीद जताई जा रही थी कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जाए क्‍योंकि पिच का बर्ताव धीमा माना जा रहा था। मगर भारतीय टीम ने अपने विजयी संयोजन से छेड़छाड़ नहीं करने की ठानी। भारतीय टीम लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी।

हालांकि, भारतीय टीम फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने टिक नहीं सकी और उसके तीसरी बार वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। भारत ने फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 241 रन का लक्ष्‍य रखा था, जिसे कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल किया। ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे, जिन्‍होंने 137 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: World Cup Final ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, Jay Shah ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताई यह खास बात