Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुपर-8 में दिख सकता है टीम इंडिया का नया अंदाज, Ravindra Jadeja ने दिया बहुत बड़ा हिंट, Kuldeep Yadav ने भी मिलाई हां में हां

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में जगह बना ली है। अगले दौर के पहले मैच में टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने सभी मैच अमेरिका में खेले थे लेकिन अब उसे वेस्टइंडीज में मैच खेलने हैं। यहां टीम इंडिया एक बड़ा प्रयोग कर सकती है जिसकी हिंट रवींद्र जडेजा ने दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 18 Jun 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव पर वेस्टइंडीज में रहेगी बड़ी जिम्मेदारी

 बारबाडोस, जागरण न्यूज : भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि सुपर-8 मुकाबलों में विंडीज की धीमी पिचों पर डेथ ओवर में आप स्पिनरों को गेंदबाजी करते हुए देख सकते हो। भारत सुपर-8 में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को अफगानिस्तान के विरुद्ध करेगा।

जडेजा ने कहा, "वेस्टइंडीज में विकेट धीमे और सूखे होंगे, जिससे बीच के ओवरों में स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी। मैच का समय भी सुबह है और ऐसे में यह स्पिनरों के लिए काफी मददगार होगा। भारत में भी कई विकेटों पर स्पिनरों को मदद मिलती है और यहां भी विकेट काफी हद तक वैसे ही हैं। हो सकता है कि स्पिनर यहां डेथ ओवर में भी गेंदबाजी करें।"

यह भी पढ़ें- 4 ओवर, 4 मेडन और 3 विकेट... ये आंकड़े मजाक नहीं हकीकत हैं, न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने T20 World Cup में रचा दिया इतिहास, देखने वाले देखते रह गए

कुलदीप ने भी जताई सहमति

कुलदीप ने भी जडेजा से सहमति जताते हुए कहा कि वेस्टइंडीज की पिचों को देखते हुए टीम में चार स्पिनरों को चुना गया है। उन्होंने कहा, "मैंने वेस्टइंडीज में टी-20 सीरीज खेली है और तब स्पिनरों को काफी मदद मिली थी। मुझे आशा है कि इस बार भी हमें ऐसी ही पिचें देखने को मिलेंगी।"

बल्लेबाज थे परेशान

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में लीग चरण में अपने सभी मैच अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेले थे जहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी। वहां बल्लेबाजों का रन बनाना मुश्किल हो गया था। अब मैच वेस्टइंडीज की स्लो पिचों पर होने हैं तो ऐसे में अगर टीम इंडिया प्लेइंग-11 में तीन स्पिनरों के साथ उतरे तो हैरानी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम टीम के साथ नहीं जाएंगे पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद किया हैरानी भर फैसला, इन खिलाड़ियों ने दिया साथ