Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: Ravindra Jadeja ने राजकोट टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड पर किया करारा प्रहार, बोले- 'मैं नहीं मानूंगा...'

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड पर करारा प्रहार किया है। जडेजा ने कहा कि वो यह नहीं कह सकते कि इंग्‍लैंड सबसे मुश्किल टीमों में से एक है। जडेजा ने साथ ही कहा कि अगर हैदराबाद टेस्‍ट में कुछ गलतियां नहीं होती तो भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त पर होती। राजकोट टेस्‍ट गुरुवार से शुरू होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 14 Feb 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा ने इंग्‍लैंड को राजकोट टेस्‍ट से पहले चेतावनी दी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्‍ट से पहले कहा कि इंग्‍लैंड को सबसे मुश्किल टीमों में से एक नहीं मानते हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच गुरुवार से राजकोट में तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू होगा।

रवींद्र जडेजा ने कहा कि भारतीय टीम ने हैदराबाद में कुछ गलतियां की, वरना वो सीरीज में 2-0 की बढ़त पर होती। याद दिला दें कि भारत ने हैदराबाद टेस्‍ट में पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त बनाई थी और फिर मुकाबला 28 रन से गंवाया था।

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड ने राजकोट टेस्‍ट के लिए किया अपनी Playing 11 का एलान, एक बड़ा बदलाव किया

रवींद्र जडेजा ने क्‍या कहा

मैं नहीं कह सकता कि इंग्‍लैंड सबसे मुश्किल टीमों में से एक है। अन्‍य टीमों के लिए भारत में आकर खेलना आसान नहीं होता। अगर पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में कुछ गलती नहीं होती तो हम मैच नहीं हारते।

जडेजा के मुताबिक पिच का हाल

35 साल के जडेजा ने कहा कि राजकोट की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार नहीं होगी और पिच पर दरार पड़ने में समय लगेगा।

यहां की पिच सपाट और कड़क है, लेकिन यह निर्भर करेगा कि उन्‍होंने क्‍या तैयार किया है। कभी आप तीन दिवसीय मैच में 37 विकेट ले लेते हैं, लेकिन यह पिच अच्‍छी नजर आ रही है।

यहां प्रत्‍येक मैच में पिच अलग तरह बर्ताव करती है। कभी यह सपाट होती है, कभी यहां टर्न मिलता है। कभी यह पहले दो दिन अच्‍छा खेलती है और फिर गेंद टर्न होती है। मेरा मानना है कि यह पहले अच्‍छा खेलेगी और फिर धीरे से टूटेगी तब गेंद स्पिन होना शुरू होगी।

जडेजा के लिए विशेष है राजकोट

राजकोट में अब तक दो टेस्‍ट खेले गए, जिसमें टीमों ने 3.55 की दर से रन बनाए। चौथी पारी में रन रेट 3.27 का रहा। इससे समझ आता है कि गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जडेजा के लिए राजकोट विशेष जगह है, जहां उन्‍होंने अक्‍टूबर 2018 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना पहला शतक जमाया था।

यह भी पढ़ें: भारतीय चयनकर्ताओं को पूर्व कप्‍तान ने दे डाली कड़ी नसीहत, कहा- 'इसको ज्‍यादा अहमियत देना सीखो'