Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली कैपिटल्स से हुई छुट्टी, इंग्लैंड के बनेंगे कोच? वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया अपना प्लान

इंग्लैंड के व्हाइट बॉल के कोच मैथ्यू मॉट ने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इंग्लैंड नए कोच की खोज कर रहा है। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को फिर से प्रस्ताव भेजा है। हालांकि रिकी पोंटिंग ने कोचिंग देने से मना कर दिया है। वहीं सात साल से आईपीएल फ्रेंजाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली कैपिटल्स से खत्म हुआ रिकी पोंटिंग का अनुबंध। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2025 शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग के साथ अनुबंध खत्म कर लिया है। रिकी पोंटिंग ने सात साल तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोचिंग की। इस बीच इंग्लैंड व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए नए कोच की तलाश कर रही है। आईसीसी से बात करते हुए पोंटिंग से सवाल किया गया कि क्या वह इंग्लैंड के व्हाइट बॉल कोच बनना चाहेंगे?

आईसीसी के साथ एक इंटरव्यू में बोलते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि वह इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कोच बनने के लिए किसी भी प्रस्ताव पर विचार नहीं करेंगे। वह आईपीएल समेत अन्य जगहों पर कोचिंग भविष्य पर विचार कर रहे हैं। याद हो कि पोटिंग ने इससे पहले भी इंग्लैंड के ऑफर को ठुकरा दिया था, जब उन्हें टेस्ट कोच बनाने का प्रस्ताव दिया गया था।

'घर पर बिताना चाहूंगा समय'

पोंटिंग ने कहा, नहीं, मैं वास्तव में ऐसा करने पर कभी विचार नहीं करूंगा। मैं आधिकारिक तौर पर कह रहा हूं कि जीवन के इस मोड़ पर मैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं जता सकता। अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता बहुत अधिक समय लेती हैं। मेरे पास अन्य प्रतिबद्धताएं भी हैं। मैं अपने घर पर भी पर्याप्त समय बिताने की कोशिश कर रहा हूं। ऐसा पिछले कुछ सालों से मैं कर रहा हूं।

यह भी पढे़ं- IND vs AUS 2024 Test Series: ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया करेगी स्पेशल अभ्यास, BCCI ने लिया फैसला

मेरे पास है काफी काम

रिकी ने आगे कहा, अन्य अंतरराष्ट्रीय टीमों को कोचिंग देना एक बात है और ऑस्ट्रेलियाई के लिए इंग्लैंड को कोचिंग देना शायद कुछ अलग बात है। अभी मेरे पास काफी काम है। अगले कुछ महीनों में मुझे यूके में और भी बहुत कुछ करना है। ऑस्ट्रेलिया को सफेद गेंद वाली सीरीज होने वाली हैं, जिसके लिए मैं वहां जाकर कमेंट्री करूंगा। इसलिए अभी अगर मेरा नाम सूची में था तो वे इसे हटा सकते हैं।

यह भी पढे़ं- बैट लेकर अपनी शादी में पहुंचा विराट कोहली का दोस्त, कश्मीरी लड़की के प्यार में हुआ क्लीन बोल्ड