Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasprit Bumrah को लेकर रिकी पोंटिंग ने कर दी बहुत बड़ी भविष्यवाणी, T20 World Cup में होगी सच!

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 13 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए। इस सीजन मुंबई की टीम से कोई छाया तो वो बुमराह ही रहे। बुमराह ने अपनी गेंदों से अच्छा प्रभाव छोड़ा। उनका इकॉनमी 6.48 का रहा जो काफी शानदार है। इसी को लेकर पोटिंग ने बुमराह की तारीफ की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 30 May 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कह दिया?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 अच्छा नहीं रहा। ये टीम इस बार प्लेऑफ तक में नहीं जा सकी। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर छाप छोड़ी। उन्होंने दमदार गेंदबाजी की। अब सभी की नजरें इस बात पर हैं कि बुमराह अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में कैसा खेल दिखाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को हालांकि बुमराह से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है और इसी कारण उन्होंने भारतीय गेंदबाज को लेकर बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 13 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए। इस सीजन मुंबई की टीम से कोई छाया तो वो बुमराह ही रहे। बुमराह ने अपनी गेंदों से अच्छा प्रभाव छोड़ा। उनका इकॉनमी 6.48 का रहा जो काफी शानदार है।

यह भी पढ़ें- जोफ्रा आर्चर अब पहले जैसे नहीं रहेंगे, चोट ने तूफानी गेंदबाज को बदल डाला, इंग्लैंड के कप्तान का बड़ा खुलासा

बुमराह लेंगे सबसे ज्यादा विकेट

रिकी पोंटिंग ने इसी प्रदर्शन के दम पर कहा है कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेंगे। पोटिंग ने कहा, "मेरे हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह लेंगे। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं और कई सालों से अपना योगदान देते आ रहे हैं। उनका आईपीएल शानदार रहा है।"

पोटिंग ने कहा, "वह नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हैं, नई गेंद को अच्छे से स्विंग कराते हैं। वह गेंद को सीम कराते हैं। लेकिन अंत में मायने रखता कि आपका इकॉनमी क्या है। आईपीएल में उनका इकॉनमी सात से कम का रहा। वह विकेट लेते हैं, वह काफी मुश्किल ओवर फेंकते हैं। जब आप टी20 में मुश्किल ओवर फेंकते हो तो इससे आपको विकेट लेने का मौका मिलता है। इसलिए मैं उन्हें चुनूंगा।"

पिछला वर्ल्ड कप नहीं खेले थे बुमराह

बुमराह ने साल 2022 में हुआ टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेला था। वह उस समय चोटिल थे और इसी कारण नहीं खेल पाए थे। इस बार बुमराह कोशिश करेंगे कि पिछली बार की कसर निकालसकें और जमकर विकेट लें। बुमराह के कंधों पर भारत की तेज गेंदबाजी का भार होगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 से पहले jos Buttler को सता रहा है डर, England के साथ कहीं दोबारा न हो जाए हादसा, खिलाड़ियों को दी नसीहत