Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games: IPL की इस पारी की वजह से मिली टीम इंडिया में मिली एंट्री, Rinku Singh ने कर दिया बड़ा खुलासा

रिंकू आईपीएल 2023 के सातवें सर्वश्रेष्ठ रन-स्कोरर थे उन्होंने केकेआर के लिए 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बनाए। उन्होंने कभी भारत के लिए नहीं खेला और एशियाई खेलों में डेब्यू करेंगे। वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन ना होने पर काफी सवाल उठाए गए थे। एशियन गेम्स में पहली बार भारतीय महिला और पुरुष टीमें हिस्सा लेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 30 Jul 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के खिलाफ खेली गई पारी के बाद मिली पहचान। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार रिंकू सिंह ने आगामी 2023 एशियाई खेलों के लिए भारत के पहले कॉल-अप के लिए गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अपनी स्पेशल पारी को श्रेय दिया। अंतिम ओवर में जीटी के खिलाफ लगातार 5 छक्के लगाने के बाद रिंकू स्टार बनकर उभरे। केकेआर को जीत के लिए अंतिम ओवर में 29 रनों की जरूरत थी, रिंकू ने लगातार पांच छक्के लगाकर रोमांचक जीत हासिल की।

रिंकू आईपीएल 2023 के सातवें सर्वश्रेष्ठ रन-स्कोरर थे, उन्होंने केकेआर के लिए 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बनाए। उन्होंने कभी भारत के लिए नहीं खेला और एशियाई खेलों में पदार्पण करेंगे। वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन ना होने पर काफी सवाल उठाए गए थे। रिंकू सिंह के अलावा यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह जैसे आईपीएल स्टार खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

The joy of Asian Games call-up 👏

Feeling of being called 'Lord' 😃

WATCH @rinkusingh235 talk about it all 🎥🔽 - By @jigsactin | #Deodhartrophy https://t.co/Tx8P37sqqC pic.twitter.com/qU8dyitoTI— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) July 30, 2023

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

रिंकू सिंह ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "उन पांच छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। लोग मुझे जानते थे, लेकिन उतना नहीं। लेकिन उन पांच छक्कों के बाद अब बहुत सारे लोग जानते हैं। यह काफी अच्छा लगता है। मेरा परिवार बहुत खुश था, क्योंकि वे कहते थे, भारत के लिए खेलो, हम तुम्हें देखना चाहते हैं। सब कुछ अच्छा था और जब मेरा चयन हुआ तो सभी ने डांस किया। यह एक विशेष पारी थी और लोग मेरे बारे में बात करने लगे।"

बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए टीमों की घोषणा की है। क्रिकेट इससे पहले 2010 और 2014 में एशियाई खेलों में खेला जा चुका है। पहला आयोजन बांग्लादेश ने जीता था, और मौजूदा विजेता श्रीलंका है। दोनों बार अफगानिस्तान दूसरे स्थान पर रहा है।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन