Move to Jagran APP

IND vs BAN: 'मारते जाओ', रिंकू सिंह ने किया खुलासा, गौतम गंभीर से मिला था खास मैसेज और फिर दिल्ली में आया तूफान

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी थी लेकिन इसके बाद रिंकू सिंह और नीतीश कुमार रेड्डी ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसे देख बांग्लादेशी टीम हैरान रह गई। इन दोनों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने दूसरे टी20 में खेली तूफानी पारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में बांग्लागेश के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति में से बाहर निकलते हुए जीत हासिल की। टीम की बल्लेबाजी जब लड़खड़ा गई थी तब रिंकू किंह और नीतीश रेड्डी ने तूफानी अंदाज दिखा भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था। दोनों ने इस मैच में अर्धशतक जमाए थे। मैच के बाद रिंकू ने टीम के हेड कोच गौतम गंभीर के उस मैसेज का खुलासा किया है जिसे सुन दोनों को हिम्मत मिली और बांग्लादेश के गेंदबाजों की आफत आ गई।

भारत ने राष्ट्रीय राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश को 86 रनों से मात दी थी। रिंकू ने इस मैच में 29 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली थी जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। वहीं नीतीश ने 34 गेंदों पर चार चौके और सात छक्कों की मदद से 74 रन बनाए थे। इन दोनों की पारियों के दम पर भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए थे। बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 135 रन ही बना सकी थी।

यह भी पढ़ें- 'गुरु गंभीर के मंत्र' ने कराया Nitish Kumar Reddy से सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन, भारतीय ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

'मारते जाओ'

मैच के बाद रिंकू ने बताया है कि कोच गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इन दोनों से कहा था कि रुकना नहीं है बस मारते जाओ और इन दोनों ने यही किया। उन्होंने कहा, "कोच और कप्तान ने हमसे अपना खेल खेलने को कहा। मैसेज आया था कि स्थिति चाहे जो हो मारते जाओ बॉल को।"

रिंकू जब बल्लेबाजी करने आए थे तब टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 41 रन था। यहां से उन्होंने और नीतीश ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 108 रनों की साझेदारी की।

ज्यादा से ज्यादा रन बनाना जिम्मेदारी

रिंकू ने कहा कि उनकी कोशिश रहती है कि वह अपनी टीम के खाते में ज्यादा से ज्यादा रनों का इजाफा कर सकें। उन्होंने कहा, "मैं जिस पोजिशन पर खेलता हूं वहां मैं मैच की अलग-अलग स्थिति पर बल्लेबाजी करता हूं। जब मैं जल्दी बैटिंग करने जाता हूं तो मेरी कोशिश रहती है कि मैं एक-दो रन लूं और खराब गेंदों पर बड़े शॉट्स मारूं। जब 2-3 ओवर बचे रहते हैं तब मैं बल्लेबाजी करने आता हूं तो मेरा टारगेट ज्यादा से ज्यादा चौके, छक्के मारने पर होता है। मेरी कोशिश रहती है कि मैं ज्यादा से ज्यादा रन अपनी टीम के लिए बना सकूं।"

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: Nitish Reddy और Rinku Singh की पारी के मुरीद हुए स्‍काई, तारीफ में कह गए बड़ी बात