Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs AFG: नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने से खुश Team India के ये खिलाड़ी, MS Dhoni की सलाह को बताया जीत का महामंत्र

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में मोहाली में 15 गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट से जीत अपने नाम की। भारत के बांए हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने शिवम दुबे के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई। मैच के बाद रिंकू ने खुद को शांत रखने का श्रेय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को दिया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 12 Jan 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rinku Singh Post match interaction: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में मोहाली में 15 गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट से जीत अपने नाम की। शिवम दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत की झोली में जीत आई।

दुबे ने खेली तूफानी पारी

दुबे Shivam Dube ने 60 रन की तूफानी पारी खेली और गेंद से एक विकेट भी अपने नाम किया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने मेहमान टीम को 20 ओवर में 158 रन पर रोका। ऐसे में भारत के बांए हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने शिवम दुबे के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई।

रिंकू ने की माही की तारीफ

रिंकू Rinku Singh ने 9 गेंदों में 16 रन जड़े। रिंकू और दुबे ने पांचवें विकेट के लिए 22 गेंदों में 42 रन जोड़े। मैच के बाद रिंकू ने खुद को शांत रखने का श्रेय पूर्व कप्तान एमएस धोनी की सलाह को दिया है। रिंकू ने कहा कि मैंने पिछले आईपीएल में माही भाई MS Dhoni से बात की थी, उन्होंने मुझे कहा था कि सिर्फ गेंद के अनुसार खेलें और मैं सिर्फ वहीं करता हूं।

क्या बोले रिंकू

रिंकू ने आगे कहा कि "मैं बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा सोचता नहीं हूं बस गेंद के अनुसार खेलता हूं। मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने और खेल खत्म करने की आदत है, मैं इस काम से बहुत खुश हूं। मोहाली में हमने ठंड का मजा लिया, हालांकि फील्डिंग करते समय यह काफी मुश्किल था।"

ये भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान के खिलाफ लगी इन 4 खिलाड़‍ियों की किस्‍मत! भाग्‍य से मिल गया टीम इंडिया में मौका

ज्यादा बल्लेबाजी का नहीं मिलता मौका

मैं सिर्फ अपने आप से बात करने की कोशिश करता हूं। नंबर 6 पर पर बल्लेबाजी करते समय मुझे बहुत ज्यादा गेंदें खेलने का या बहुत अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है, यह बात मैं खुद से कहता रहता हूं। रिंकू को बेहतरीन फिनिशर के नाम से भी जाना जाता है। 

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें को भारत Ind vs AFG ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी की है। हालांकि, बेटी वामिका के जन्मदिन के कारण कोहली इस मैच में शामिल नहीं हो सके। अब दूसरे मैच जीत कर भारत सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेंगा।  

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: नहीं चल रहे बल्लेबाजों के हाथ, हाथों से फिसल रही गेंद, कैसे होगा मैच? मोहाली की इस चीज को देख है टेंशन में भारतीय खेमा