Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल और आर अश्विन को बाहर करके किन्हें देना चाहिए मौका, भज्जी ने बताए नाम

Ind vs Ban बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का मैच काफी अहम है। भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। भारत और बांग्लादेश दोनों के चार-चार अंक हैं ऐसे में दोनों टीमें जोर लगाती हुई नजर आएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 08:21 AM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अब तक तीन ग्रुप मैच खेल चुकी है जिसमें उसे दो में हार तो एक में जीत मिली है। दो मैचों मे जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम इस वक्त 4 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अभी 5 अंक के साथ साउथ अफ्रीका मौजूद है। वहीं इस वक्त बांग्लादेश के भी 4 अंक हैं और ये टीम भी सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई है। ऐसे में बांग्लादेश की टीम की कोशिश होगी कि वो भारतीय टीम को चौंकाने का प्रयास करे। वहीं भारत इस मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा मैच को जीतकर अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेंगे। 

राहुल और अश्विन की जगह पंत व चहल को मिले मौका

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का मैच अहम है, लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि अगले मैच में केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन की जगह क्रमश: रिषभ पंत और युजवेंद्रा सिंह चहल को मौका दिया जाए। अगर दिनेश कार्तिक मैच के लिए फिट नहीं है तो टीम दीपक हुड्डा के साथ भी जा सकती है। युजवेंद्रा चहल एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, अगर वह दो-तीन विकेट निकालकर कुछ रन खर्च भी करते हैं तो टीम को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। टीम को कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं, टीम को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा।

हरभजन सिंह ने कहा कि केएल राहुल एक महान खिलाड़ी हैं और वह एक मैच विजेता हैं लेकिन अगर वह इस तरह अपनी फार्म से जूझ रहे हैं, तो रिषभ पंत को खिलाना चाहिए। रिषभ पंत, रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। आपको ऐसा में बाएं-दाएं हाथ का संयोजन मिलेगा। आपको बता दें कि केएल राहुल इस समय बेहद खराब फार्म से गुजर रहे हैं और उन्होंने पिछले तीन मैचों में 4, 9, 9 रन की पारी खेली है। केएल राहुल टीम के लिए रोहित के साथ ओपन कर रहे हैं और वो जल्दी आउट हो जाते हैं जिसकी वजह से अन्य बल्लेबाज दवाब में आ जाते हैं।