Move to Jagran APP

Rishabh Pant: 'मस्त एक्टिंग कर रहा हूं रोहित भाई', ऋषभ पंत ने 'नकली चोट' के पीछे की बताई असली कहानी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि ऋषभ पंत ने बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका की जीत की लय तोड़ने के लिए घुटने की चोट का नाटक किया था। इसके कुछ दिनों बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ने खुलासा किया कि इस साल जून के उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन वास्तव में क्या हुआ था। पंत ने नकली चोट की असली कहानी बताई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान पंत और रोहित शर्मा। फोटो- X

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक शो में खुलासा किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में ऋषभ पंत ने मैच को स्लो कर दिया था, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की लय टूट गई और मैच भारत की तरफ मुड़ गया। अब पंत ने खुलासा किया है कि वह असल में नकली चोट लगने की नकल कर रहे थे। ताकि हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर का ध्यान भंग हो जाए।

ऋषभ पंत ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, मैं वास्तव में सोच रहा था कि क्या करना है, क्योंकि अचानक मैच बदल गया था, साउथ अफ्रीका की पकड़ मजबूत हो गई थी। उन्होंने 2-3 ओवरों में काफी रन बना लिए थे, इसलिए मैं सोच रहा था कि वह पल कब आएगा जब हम विश्व कप फाइनल जीतेंगे।

'मैं तो सिर्फ नाटक कर रहा था'

जब पंत यह कहानी सुना रहे थे, तब इस घटना का वीडियो बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया। 25 साल के पंत ने बताया कि उन्होंने फिजियो से समय लेने का अनुरोध किया था। जब कप्तान रोहित ने जानना चाहा कि पंत का घुटना ठीक है या नहीं, तो उन्होंने कहा कि वह सिर्फ नाटक कर रहे थे।

'फिजियो से ज्यादा समय लगाने को कहा'

पंत ने कहा, मैं फिजियो से समय मांग रहा था। जब रोहित भाई ने पूछा कि क्या मेरा घुटना ठीक है तो मैंने कहा, 'भैया, मस्त एक्टिंग कर रहा था।' कभी-कभी आपको मैचों में इस तरह की चीजें करनी पड़ती हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह हर बार काम करता है, लेकिन यह कभी-कभी काम करता है और अगर यह उस तरह के पल में काम करता है, तो इससे बढ़िया कुछ नहीं है।

17वें ओवर में बदला था मैच का रुख

याद हो कि मैच का रुख 17वें ओवर से भारत के पक्ष में हो गया था। हार्दिक ने क्लासेन को आउट किया और फिर जसप्रीत बुमराह ने मार्को यान्सन को इन-स्विंगर से आउट किया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के अधिकतर बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। हार्दिक और अर्शदीप सिंह ने दूसरे छोर से रन गति पर ब्रेक लगाया और भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर मैच जीत लिया। इस जीत ने भारत के विश्व कप खिताब के लिए 13 साल लंबे इंतजार को खत्म कर दिया।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024 को लेकर रोहित शर्मा का बहुत बड़ा खुलासा, सूर्यकुमार के कैच ने नहीं ऋषभ पंत की 'नौटंकी' से भारत ने पलटी थी हारी बाजी

यह भी पढे़ं- T-20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऋषभ पंत ने खेला था माइंड गेम, Rohit Sharma ने बताया आखिरी मोमेंट पर कैसे हुआ था करिश्मा