Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'बांग्‍लादेश सीरीज नहीं महत्‍वपूर्ण?', भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पत्रकार पर सवाल दागकर चौंकाया

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा अपनी बातों से प्रेस कांफ्रेंस का माहौल बनाते रहे हैं और बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले भी उन्‍होंने कुछ ऐसा ही किया। रोहित शर्मा ने पत्रकार को चुटीला जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम के लिए प्रत्‍येक सीरीज महत्‍वपूर्ण होती है। भारत और बांग्‍लादेश के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 17 Sep 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने आगामी सीरीज पर अपने विचार व्‍यक्‍त किए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की प्रेस कांफ्रेंस हो तो कुछ न कुछ नया वाकया सामने आता है, जिससे माहौल खुशनुमा हो जाता है। भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा।

रोहित शर्मा ने मंगलवार को चेन्‍नई में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सवाल दागकर पत्रकार को चौंका दिया। रोहित ने कहा कि भारतीय टीम ने 11 साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी खिताब जीता तो भी कोई सीरीज हलके में नहीं लेने वाली है। उन्‍होंने बताया कि कैसे भारतीय टीम के लिए प्रत्‍येक द्विपक्षीय सीरीज महत्‍वपूर्ण होती है? भारतीय कप्‍तान ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्‍य प्रत्‍येक मैच जीतना होता है।

बता दें कि बांग्‍लादेश की टीम कभी भी भारत से टेस्‍ट मैच में नहीं जीती है। इस बार बांग्‍लादेश की कोशिश उलटफेर करने की होगी। वहीं, रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम घरेलू जमीन पर बेहतर प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी और लगातार 17वीं जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा

क्‍या आप कह रहे हैं कि बांग्‍लादेश सीरीज महत्‍वपूर्ण नहीं? आईसीसी टूर्नामेंट्स और इन चीजों के बारे में काफी बातें हो रही हैं। मगर प्रत्‍येक सीरीज को देखें। अगर हमने द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती, तो हम जानते हैं कि यह कैसे काम करता है। बातचीत शुरू होगी कि कैसे हमने द्विपक्षीय सीरीज गंवाई, कैसे हम नहीं हारते और इस तरह की बातें होती।

भारतीय टीम से उम्‍मीदें

रोहित शर्मा ने बताया कि भारतीय टीम से केवल आईसीसी खिताब जीतने की नहीं बल्कि द्विपक्षीय सीरीज जीतने की उम्‍मीदें भी रहती हैं। उन्‍होंने कहा, ''भारत की बात करें तो अन्‍य लोगों की तुलना में अलग बात है। मेरे ख्‍याल से अन्‍य देशों के लिए ऐसा नहीं है। मुझे पूरा नहीं पता। मगर भारतीय क्रिकेटर होने के नाते मैं यहां का बता सकता हूं। प्रत्‍येक सीरीज, प्रत्‍येक टूर्नामेंट जो हम खेलते हैं, वो महत्‍वपूर्ण होता है। न सिर्फ फैंस के लिए बल्कि हमारे लिए भी। हम जीतना चाहते हैं।''

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'हर टीम को भारत को हराने में मजा आता है', IND vs BAN 1st Test से पहले 'हिटमैन' ने बांग्लादेश को दी वॉर्निंग

याद‍ दिला दें कि भारतीय टीम ने इस साल रोहित शर्मा की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीता था। इसी के साथ भारतीय टीम ने 11 साल का सूखा समाप्‍त किया था। हालांकि, टी20 वर्ल्‍ड कप से लौटने के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था।

बैठकर आराम नहीं कर सकते: रोहित

भारतीय कप्‍तान ने कहा, ''मेरे दिमाग में ऐसा कुछ नहीं है कि हम ट्रॉफी जीत चुके हैं तो अब आराम करें और बैठे। ऐसे काम नहीं किया जाता है। क्रिकेटर्स होने के नाते हमारे पास खेलने के लिए सीमित समय होता है और इस खेल में हमें प्रभाव बनाना होता है। तो आपको अपना सर्वश्रेष्‍ठ देकर हर बार जीतने का प्रयास करना होता है।''

यह भी पढ़ें: IND vs BAN Playing XI: 634 दिनों में कितनी बदली भारतीय टीम? आखिरी बार बांग्लादेश से भिड़ने पर ये थी प्लेइंग-11