Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'2007 एक अलग एहसास, यह है ज्यादा खास,' Rohit Sharma ने किया खुलासा, विक्ट्री परेड के दौरान कही दिल की बात

रोहित शर्मा ने विक्ट्री परेड के दौरान कहा कि 2024 का टी20 वर्ल्ड कप उनके लिए ज्यादा खास है। रोहित ने कहा कि वह 2007 में बतौर खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतकर आए थे लेकिन इस बार वह टीम के कप्तान थे। रोहित ने यह भी कहा कि 2007 में एक अलग एहसास था लेकिन इस बार यह कुछ ज्यादा ही खास है। बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
विक्ट्री परेड के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीत को 2007 की जीत से ज्यादा खास बताया है। रोहित ने कहा कि वह 2007 में बतौर खिलाड़ी टीम में शामिल थे। इस बार उन्होंने टीम को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। बेरिल तूफान के चलते भारतीय टीम तीन दिन बाद गुरुवार को स्वेदश लौटी।

दिल्ली और मुंबई में टीम के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। विश्व चैंपियन के आगमन पर उनका शानदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के लिए नाश्ते की मेजबानी की। मुंबई में फैंस के लिए बीसीसीआई ने एक ओपन-रूफ बस रोड शो का भी आयोजन किया गया। इस दौरान बीसीसीई ने खिलाड़ियों की भावनाओं को अपने कैमरे में कैद की।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

BCCI द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कप्तान रोहित 2007 में बतौर खिलाड़ी अपनी पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत को याद करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने 2024 की जीत को अपने लिए थोड़ा ज्यादा खास बताया, क्योंकि इस बार वह टीम की अगुआई कर रहे थे। भारतीय कप्तान ने इस जीत से पूरे देश के चेहरों पर मुस्कान लाने में सक्षम होने पर भी खुशी जताई।

— BCCI (@BCCI) July 5, 2024

2007 से बताया खास

रोहित ने कहा, 2007 एक अलग एहसास था, हमने दोपहर में शुरुआत की थी और यह शाम को है। मैं 2007 को नहीं भूल सकता, क्योंकि यह मेरा पहला विश्व कप था। यह थोड़ा और खास है क्योंकि मैं टीम का कप्तान था। इसलिए यह मेरे लिए बहुत गर्व का पल है। यह पागलपन भरा है। आप उत्साह को समझ सकते हैं और यह दर्शाता है कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे देश के लिए कितना मायने रखता है। इसलिए, मुझे बहुत खुशी है कि हम देश के लिए भी ऐसा कुछ हासिल कर सके।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड चैंपियन बेटे को देखने को बीमार मां ने डॉक्टर का अपॉइंटमेंट किया कैंसिल, Rohit Sharma का माथा चूमकर ली बलैया

विश्व चैंपियन को सलाम करने को वानखेड़े पहुंचे लोग

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी भारतीय टीम को सम्मानित किया गया, जहां रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस खुशी के मौके पर अपनी भावनाएं साझा कीं। खिलाड़ियों ने स्टेडियम में वंदे मातरम गीत गाते दिखे। साथ ही टीम के खिलाड़ी गानों पर थिरके नजर आए। इस दौरान दर्शक रोमांच और जोश से भर गए।

यह भी पढ़ें- विश्व चैंपियन टीम ने गाया वंदे मातरम गाना, फैंस ने भी मिलाए सुर; रोंगटे खड़े कर देने वाला Video हुआ वायरल