Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishan Kishan की रिकॉर्ड तोड़ पारी पर कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया, ये क्लब का मजा अलग है

Ishan Kishan की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी पर पहली बार टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। इशान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। यह वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक भी था।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 11 Dec 2022 11:10 AM (IST)
Hero Image
Ishan Kishan world Record: वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेलने वाले इशान किशन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने वाले इशान किशन अब उन चुनिंदा बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। किशन ने 131 गेंद पर 210 रन की विस्फोटक पारी खेली और सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपनी इस पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए।

इस पारी के साथ ही किशन रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के बाद चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक है।

इशान की पारी पर रोहित की प्रतिक्रिया

इशान किशन की इस पारी पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से इशान की तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा यह क्लब का मजा अलग है। आपको बता दें कि इस रोहित शर्मा इस क्लब के सरताज हैं। उन्होंने सर्वाधिक 3 बार 200 या इससे अधिक की पारी खेली है। वनडे क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रन है। 

रोहित के स्थान पर मिला था मौका 

इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका, रोहित के स्थान पर ही मिला था। रोहित चोट के कारण तीसरे वनडे से पहले ही बाहर हो गए थे। यही कारण है कि इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और उन्होंने विस्फोटक पारी खेलकर दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया। रोहित को दूसरे वनडे मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में चोट लग गई थी। चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी चोट का स्कैन कराया गया।

हालांकि, बाद में उन्होंने चोट के बावजूद 9वें नंबर पर बल्लेबाजी की थी। उस मैच में उन्होंने 28 गेंद पर 51 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा पाए थे। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: तीसरे वनडे में एक अकेले इशान से हारा बांग्लादेश, पूर्व क्रिकेटर बोले- किशन ने 28 रन से हरा दिया

IND vs BAN: सीरीज गंवाई पर टीम इंडिया के लिए यादगार हो गया मैच, बने कई रिकॉर्ड