Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: '50 साल से बदलाव नहीं', रांची पिच की आलोचना पर बिखरे Rohit Sharma; बोल दी बड़ी बात

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने रांची टेस्‍ट में उपयोग की गई पिच का बचाव किया है। रोहित शर्मा ने कहा कि अगर बल्‍लेबाज खुद को झोक पाए तो यहां रन बना पा रहा था। भारतीय टीम ने रांची टेस्‍ट के चौथे दिन इंग्‍लैंड को 5 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम की। भारत ने मौजूदा सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 26 Feb 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने रांची पिच का बचाव किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने रांची पिच का बचाव करते हुए कहा कि यहां अगर बल्‍लेबाज खुद को झोंके तो रन बनाना मुश्किल नहीं था। भारतीय टीम ने जेएससीए स्‍टेडियम में सोमवार को इंग्‍लैंड को चौथे टेस्‍ट में 5 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम की।

भारत ने मौजूदा सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। रोहित शर्मा दुनिया के पहले कप्‍तान बने, जिन्‍होंने बेन स्‍टोक्‍स को कप्‍तान के रूप में पहली टेस्‍ट सीरीज शिकस्‍त थमाई। रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भारत में पिछले 50 साल से पिच एकजैसी है। भारत ने चौथे दिन कप्‍तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट खोकर 192 रन का विजयी लक्ष्‍य हासिल किया।

यह भी पढ़ेंं: रांची में Team India ने की सीरीज सील, टीम के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान Rohit Sharma; इन खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा

एक बल्‍लेबाज शतक बना रहा है और एक 90, दो बल्‍लेबाज अर्धशतक जमा रहे हैं। पिच कैसी दिख रही है, यह मायने नहीं रखता, मायने रखता है कि यह कैसे खेल रही है। मैच करीब चार दिन तक खुला रहा। भारत में पिचों का बर्ताव है कि गेंद स्पिन होगी और नीची रहेगी। इसमें कुछ नया नहीं है। हम पिछले 50 सालों से ऐसा देखते हुए आ रहे हैं।

बल्‍लेबाजों के लिए रोहित का बयान

ऐसी पिच नहीं थी कि बल्‍लेबाज नहीं खेल सके या गेंदबाजी नहीं की जा सके। असल में यहां गेंदबाज आनंद उठा रहे थे। मगर बल्‍लेबाजों के लिए बात यह थी कि अगर खुद को झोंके तो रन बनाने में मुश्किल नहीं हो रही थी। जो रूट ने शतक जमाया। जुरैल ने 90 रन बनाए। रन बनाने से ज्‍यादा, देखिए कि कितनी गेंदों का सामना किया। अगर आप 150 से ज्‍यादा गेंदों का सामना कर लें तो फिर विकेट में कुछ नहीं हैं।

स्‍कोरकार्ड

रांची की पिच पर इंग्‍लैंड ने पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 353 व 145 रन बनाए। जवाब में भारत ने 307 रन बनाए और फिर पांच विकेट खोकर 192 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का पांचवां व अंतिम मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: भारत ने बैजबॉल स्‍टाइल को किया तबाह, बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तानी का घमंड चकनाचूर; पहली टेस्‍ट सीरीज गंवाई