Move to Jagran APP

Virat Kohli के बचाव में उतरे कप्‍तान Rohit Sharma, T20 World Cup 2024 फाइनल को लेकर कर दी बड़ी भविष्‍यवाणी

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली इस समय फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में विराट कोहली केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव किया है। रोहित ने कहा कि कोहली ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचा रखा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 28 Jun 2024 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 01:16 PM (IST)
विराट कोहली के समर्थन में उतरे विराट कोहली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के स्‍टार बैटर विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कोहली ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक 7 मैचों में केवल 75 रन बनाए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली इस समय आलोचनाओं से घिरे हुए हैं, जहां उन्‍हें कप्‍तान रोहित शर्मा का साथ मिला है। भारतीय कप्‍तान ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि उन्‍होंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचा रखा है। शर्मा ने कहा कि उन्‍हें जरा भी शक नहीं कि कोहली फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 सितारों के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड से लिया बदला, अंग्रेजों से वसूला लगान, जानिए कौन हैं जीत के हीरो

रोहित शर्मा का बयान

देखिए, विराट कोहली एक गुणी खिलाड़ी हैं। फिर, हम उनकी क्‍लास समझते हैं और हमें पता है कि बड़े मैच में वो कितना महत्‍व रखते हैं। जब आप 15 साल क्रिकेट खेल लेते हैं तो फॉर्म कभी चिंता का विषय नहीं होता है। वो अच्‍छे लग रहे हैं। उन्‍होंने संभवत: फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बचा रखा है।

कोहली का संघर्ष

विराट कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। वह इस दौरान कभी सहज नजर नहीं आए। कोहली ग्रुप चरण में न्‍यूयॉर्क की पिच पर संघर्ष करते हुए दिखे। यही हाल उनका सुपर-8 राउंड में भी रहा। इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कोहली ने आक्रामक होकर खेलने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा बैठे।

बहरहाल, भारतीय टीम के पास 11 साल का खिताबी सूखा खत्‍म करने का शानदार मौका है। भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी, जिसने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्‍तान को 9 विकेट से धोया था।

यह भी पढ़ें: फाइनल में पहुंचने पर Rohit Sharma का दिल हुआ बाग बाग, बोले- अब तक हमारी सफलता की यही कहानी रही


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.