Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: कप्तान Rohit की दरियादिली जीत लेगी आपका दिल, Ishan Kishan के एक रन की खातिर किया लंबा इंतजार

Rohit Sharma explain animated gesture reason on Ishan Kishan भारत की पारी घोषित करते हुए कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। रोहित ने मैच के बाद बात करते हुए अपने इशारे का खुलासा किया है। वह ईशान किशन को अपना पहला रन लेते हुए देखना चाहते थे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 15 Jul 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma animated gesture to Ishan Kishan. Image- twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने डोमिनिका में सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज (Ind vs WI) को एक पारी और 141 रन से हराया। भारत ने इस शानदार जीत से नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की शुरुआत की। तीसरा दिन पूरी तरह से भारतीय स्पिनर अश्विन (R Ashwin) के नाम रहा और उनकी गेंदबाजी के जादू के चलते कोई कैरेवियाई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका।

गुस्से में दिखे रोहित-

अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए, जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम 130 रन पर पवेलियन लौट गई। भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र के दौरान 5 विकेट गंवाकर 421 रन पर अपनी पारी घोषित की। ऐसे में पारी घोषित करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ईशान किशन को कुछ इशारा करते हुए नजर आ रहे हैं।

ईशान किशन पर हुए गुस्सा-

इसमें वह विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) के प्रति गुस्सा करते हुए नजर आ रहे हैं। ईशान ने 19 गेंदें खेली, लेकिन एक भी रन नहीं लिया। इस बीत रोहित ने मैच के बाद बात करते हुए अपने गुस्से की वजह का खुलासा किया।

And when Kishan started his Test innings with a run, the captain declared the innings as planned.

Rohit Sharma and his love for the youngsters is unmatchable. pic.twitter.com/gAkncmpb9a

— Vishal. (@SPORTYVISHAL) July 14, 2023

रोहित ने कहा कि "मैं बस उन्हें बता रहा था कि घोषणा करने से पहले हमारे पास एक या दो ओवर का समय है। मैं चाहता था कि ईशान निशान से ऑफ स्ट्राइक से हट जाए, मैं उससे कहना चाहता था कि वह स्ट्राइक पर आए और रन ले और फिर हमें पारी की घोषणा करनी थी। वह हमेशा बल्लेबाजी करने के लिए उत्सुक रहते थे, यह उनके लिए निराशाजनक हो सकता था।"

रोहित ने की अश्विन की तारीफ-

रोहित ने ईशान के लिए एक एनिमेटेड इशारा (Rohit Animated gesture) किया और बल्लेबाज से आगे बढ़ने का आग्रह किया। रोहित के इशारे के बाद, इशान ने तुरंत अगली गेंद पर एक रन लिया और भारत के कप्तान ने अगली गेंद से पहले पारी की घोषणा की। पारी घोषित कर दी। भारतीय कप्तान ने गेंदबाजों के प्रयास की सराहना की। उन्होंने मैच में अपनी गेंदबाजी का जादू बिखेरने वाले नंबर एक टेस्ट गेंदबाज अश्विन की तारीफ की।