Move to Jagran APP

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड पर दूसरे वनडे की जीत का श्रेय इन्‍हें दिया, बोले- 'इनमें असली शैली है'

Rohit Sharma statement भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 8 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 21 Jan 2023 07:51 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने रायपुर में एकतरफा प्रदर्शन करते हुए शनिवार को न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 179 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हरा दिया। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम केवल 108 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच महज औपचारिकता भर रह गया है, जो मंगलवार को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को शानदार प्रदर्शन के लिए दूसरे वनडे में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शमी ने 6 ओवर में एक मेडन सहित 18 रन देकर तीन विकेट झटके।

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। मैच के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। आप उनसे जो कुछ भी मांगे, वो प्रदर्शन करके देते हैं। विशेषकर भारत में ऐसा करके दिया। आप इस तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद भारत के बाहर कर सकते हैं, लेकिन इनमें असली शैली है।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'जब हम यहां कल रात ट्रेनिंग कर रहे थे, तो गेंद घूम रही थी। पिच पर अच्‍छा उछाल नजर आया। इसलिए हम ऐसी चुनौती चाहते थे। अगर न्‍यूजीलैंड की टीम 250 रन का स्‍कोर बनाती तो मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता था।' रोहित शर्मा ने साथ ही बताया कि वो नहीं चाहते थे कि शमी और सिराज लंबे स्‍पेल डाले क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज आने वाली है।

भारतीय कप्‍तान ने कहा, 'सिराज और शमी लंबे स्‍पेल के लिए जाना चाहते थे, लेकिन मैंने उन्‍हें कहा कि बड़ी टेस्‍ट सीरीज आने वाली है। मुझे हस्‍तक्षेप करना पड़ा और कहा कि बॉस हमारे पास अन्‍य गेंदबाज भी हैं।' बता दें कि रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने 50 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए।

अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं अपनी बल्‍लेबाजी से खुश हूं। मैं अपनी सोच पहले के समान ही रखी थी। मैं गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना चाहता था। ऐसा करना जरूरी है ताकि विरोधी टीम पर दबाव बना सके। मुझे पता है कि बड़ा स्‍कोर नहीं आया, लेकिन मैंने जो किया, उससे खुश हूं। मुझे पता है कि बड़ा स्‍कोर बनाने वाला हूं।'

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने किया कीवियों का काम तमाम, वनडे सीरीज की अपने नाम

यह भी पढ़ें: मोहम्‍मद शमी ने एकसाथ 6 दिग्‍गज गेंदबाजों को पछाड़ते हुए हासिल की खास उपलब्धि