Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वनडे और टेस्ट से रिटायरमेंट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, जता दिए इरादे, जानिए क्या कहा

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद अब सभी की नजरें इस बात पर हैं कि रोहित कब तक टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलते हैं। रोहित के सामने जब ये सवाल आया तो उन्होंने साफ तौर पर अपने इरादे जता दिए और अपने करियर को लेकर स्पष्ट रूप से बात रख दी।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप-2024 अपने नाम किया था

 पीटीआई, डलास : भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह पिछले महीने विश्व कप जीत के साथ अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करने के बाद 'कम से कम कुछ समय तक' टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। रोहित वेस्टइंडीज में खिताब जीतने के बाद से ब्रेक पर हैं और इस महीने के अंत में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे में नहीं खेलेंगे।

श्रीलंका दौरे पर भारत तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने रविवार रात अमेरिका में एक कार्यक्रम में कहा, "मैंने अभी कहा है। मैं इतना आगे नहीं देखता। स्पष्ट रूप से, आप मुझे कम से कम कुछ समय तक खेलते हुए देखेंगे।"

यह भी पढ़ें- 3.5 लाख लोग... 5.5 KM का सफर, रेंगती रही भीड़, Hardik Pandya के लिए सड़कों पर उतरे लोग, टीम इंडिया के हीरो का जबरदस्त स्वागत, देखें Video

जय शाह ने दिया था बयान

उनका यह बयान वेस्टइंडीज में फाइनल के बाद अपने टी20 संन्यास की घोषणा करने के बाद स्पष्ट की गई स्थिति को दोहराता है, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया था। इस महीने की शुरुआत में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि रोहित वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र और अगले वर्ष फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की कप्तानी करेंगे।

यह विडियो भी देखें

रोहित ने किया शानदार काम

रोहित ने 2022 टी-20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था, जहां टीम सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड से हार गई थी। एक साल बाद, भारत उनके नेतृत्व में घरेलू मैदान पर वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन अहमदाबाद में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया। रोहित ने 159 मैचों में 4231 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ा, जिसमें पांच शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- क्या है वो मामला जिसके कारण Harbhajan Singh को सरेआम मांगनी पड़ी माफी, जोड़ लिए हाथ