Move to Jagran APP

AUS vs IND: जीत के बाद गदगद हुए रोहित शर्मा, कुलदीप यादव की तारीफ की; बातों ही बातों में बता दिया सेमीफाइनल का प्‍लान

T20 World Cup 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में सोमवार को भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 24 रन से हराया। जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की। बातों ही बातों में वह सेमीफाइनल का प्‍लान भी बता बैठे। भारतीय टीम दूसरे सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से टकराएगी। यह मैच 27 जून को खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Tue, 25 Jun 2024 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 07:00 AM (IST)
रोहित शर्मा ने खेली मैच जिताऊ पारी। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में सोमवार को भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 24 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्‍तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सेमीफाइनल का प्‍लान बताया

जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की। बातों ही बातों में वह सेमीफाइनल का प्‍लान भी बता बैठे। रोहित ने कहा, "हम विरोधियों और उनसे मिलने वाले खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। जो चीजें हमें करने की जरूरत थी हम वह करते रहे। एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिलता है। 200 अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां खेल रहे हों और हवा एक बड़ा फैक्‍टर हो तो कुछ भी हो सकता है। मुझे लगता है कि हम परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग करते थे।"

ये भी पढ़ें: AUS vs IND: रोहित शर्मा खत्‍म नहीं कर पाए 'वनवास', फिर भी लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; 1-2 नहीं बनाए इतने कीर्तिमान

कुलदीप यादव की तारीफ की

कुलदीप यादव को ग्रुप स्‍टेज के मुकाबलों के दौरान बेंच पर बैठना पड़ा था। जब भारतीय टीम सुपर-8 के लिए वेस्‍टइंडीज पहुंची तो मोहम्‍मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को अंतिम 11 में जगह मिली। कुलदीप के प्रदर्शन को लेकर रोहित ने कहा, "हम उनकी ताकत जानते हैं। जरूरत पड़ने पर हमें उसका इस्तेमाल करना होगा। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट थे। ऐसे में कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला। हम जानते थे कि उन्‍हें वेस्‍टइंडीज में बड़ी भूमिका निभानी है।"

27 जून को इंग्‍लैंड से टक्‍कर

भारतीय टीम दूसरे सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से टकराएगी। यह मैच 27 जून को खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया को हराने के बाद रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल का प्‍लान भी बताया। उन्‍होंने कहा, "हम कुछ अलग नहीं करना चाहते। हम एक ही तरह से खेलना चाहते हैं और समझना चाहते हैं कि हर प्‍लेयर को क्या करना है। खुलकर खेलें और आगे क्या इसकी चिंता ना करें। विरोधी टीम के बारे में मत सोचो। हम इसे लगातार करते आ रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है। इंग्‍लैंड के खिलाफ एक अच्‍छा मैच होगा। एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।"

ये भी पढ़ें:  AUS vs IND: अक्षर पटेल ने लपका 'कैच ऑफ द टूर्नामेंट', वीडियो देखकर आपके मुंह से भी निकलेगी वाह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.