Move to Jagran APP

Rohit Sharma Press Conference: बेंगलुरु में बारिश ने बिगाड़ा खेल तो भी कीवियों की हार तय! रोहित ने बताया मास्टर प्लान

Rohit Sharma PC भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होना है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा किया। आइए जानते हैं हिटमैन ने क्या कहा?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ 1st Test: Rohit Sharma ने पहले टेस्ट से पहले अपनी रणनीति का किया खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Press Conference: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी रणनीति का खुलासा किया।

रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि अगर बेंगलुरु में बारिश भी आ जाएगी तो फिर भी हम मैच जीतने की कोशिश करेंगे। बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी और अब उनकी नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में अगर बेंगलुरु में बारिश होती है तो फिर रोहित किस प्लान के साथ मैदान पर उतरेंगे, आइए जानते हैं?

IND vs NZ 1st Test: Rohit Sharma ने पहले टेस्ट से पहले अपनी रणनीति का किया खुलासा

दरअसल, भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहले टेस्ट से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कानपुर में हमें दो दिन का गेम नहीं मिला और फिर हमने जीतने का फैसला किया। मुझे नहीं पता कि यहां क्या होगा। हम देखेंगे कि आगे क्या होगा और फिर कोई फैसला लेंगे। हम मैच जीतने की कोशिश करेंगे। 

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बारिश ने दस्तक दी थी और शुरुआत के तीन दिन मैच बारिश की वजह और गीली आउटफील्ड के चलते नहीं हो पाया था। इसके बाद चौथे दिन से भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 'बैजबॉल' अप्रोच दिखाई। 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के लिए RCB को देने होंगे कितने रुपये? अश्विन का जवाब सुन फ्रेंचाइजी का दिमाग हो जाएगा चकर घिन्नी

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट में पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और बांग्लादेश ने पहली पारी में मोमिनुल हक की नाबाद शतकीय पारी के चलते 233 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी 285/9 रन पर घोषित कर दी थी। दूसरी पारी में फिर बांग्लादेश ने 146 रन बनाए और भारतीय टीम ने 95 रन का लक्ष्य का पीछा आसानी से 17.2 ओवर में कर लिया। दूसरा टेस्ट भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। 

ऐसे में कानपुर टेस्ट में बारिश के बावजूद भारत ने चौथे दिन के खेल में जिस तरह से बैटिंग की उसे देखकर हर कोई रोहित की पलटन की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाया। अब बेंगलुरु में भी अगर बारिश खेल में बाधा डालेगी तो रोहित के पास इससे निपटने के लिए मास्टर प्लान तैयार हैं।  

यह भी पढ़ें: BGT 2024: Rohit Sharma नहीं तो कौन? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में किसे मिलेगी टीम इंडिया की कमान