Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमारे पास शाहीन, रउफ और नसीम नहीं हैं', पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की तैयारी पर Rohit Sharma ने दिया तीखा जवाब

भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2023 का हाई वोल्‍टेज मैच शनिवार को पल्‍लेकले स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजों के खिलाफ तैयारी के सवाल का जवाब दिया। भारत और पाकिस्‍तान के बीच आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद पहला वनडे मैच होने जा रहा है। जानिए रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में क्‍या कहा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 01 Sep 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस की

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को एशिया कप 2023 का तीसरा मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच कांटेदार मुकाबला होने की उम्‍मीद है। हालांकि, बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। इस हाई वोल्‍टेज मैच से पहले भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की।

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछा गया कि पाकिस्‍तान के क्‍वालीटी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ तैयारी किस तरह की है। भारतीय कप्‍तान ने जवाब दिया कि उनके पास शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ और नसीम शाह जैसे गेंदबाज नेट्स पर नहीं थे। मगर उन्‍होंने अपने गेंदबाजों के साथ अभ्‍यास किया है।

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा

हमारे पास शाहीन, रउफ और नसीम नेट्स में नहीं हैं। हमारे पास जो गेंदबाज थे, उनको लेकर अभ्‍यास कर रहे थे। तीनों काफी क्‍वालीटी गेंदबाज हैं। कुछ सालों से पाकिस्‍तान के लिए काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्‍तान के पास हमेशा से क्‍वालीटी गेंदबाज रहे हैं। उनके गेंदबाजों की जो स्‍ट्रेंथ है, कहां गेंद करते हैं, हमने देखा है। हम इतने साल से खेल रहे हैं। इतना अनुभव है तो उसका उपयोग करके खेलना है।

फिटनेस टेस्‍ट पर क्‍या बोले रोहित

किसी भी तरह यह फिटनेस टेस्‍ट या कुछ नहीं है। इस टूर्नामेंट में एशिया की छह शीर्ष टीमें हिस्‍सा ले रही हैं। यह हम सभी के लिए बड़ा टूर्नामेंट हैं। इसका इतिहास रहा है। हां, हमने फिटनेस टेस्‍ट और फिटनेस कैंप बेंगलुरु में किया। अब हमारा पूरा ध्‍यान मैच पर है और देखेंगे कि हम टूर्नामेंट में क्‍या हासिल करते हैं।

भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता पर रोहित ने क्‍या कहा

लोग प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात करते हैं। टीम के रूप में हम इस पर ध्‍यान देते हैं कि किस विरोधी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। हम क्‍या कर सकते हैं। हमें किस बात की मदद मिलेगी। हम मैदान पर सब चीजें सही कर रहे हैं कि नहीं। पाकिस्‍तान ने पिछले कुछ समय में सीमित ओवर में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने कड़ी मेहनत की और नंबर-1 बने। हमारे लिए अच्‍छी चुनौती रहेगी।